Breaking News
Home / खेल / क्रिस गेल अटैक और मनदीप की समझदारी के सामने नहीं टिक सका केकेआर

क्रिस गेल अटैक और मनदीप की समझदारी के सामने नहीं टिक सका केकेआर

आईपीएल 2020 में लगातार रोमांचक मुकाबलों का दौर जारी है। ऐसा ही एक मुकाबला देखने को मिला किंग्स इलेवन पंजाब और केकेआर के बीच…। मनदीप सिंह और क्रिस गेल की फिफ्टी  ना सिर्फ पंजाब के काम आई बल्कि मोहम्मद शमी समेत तमाम बॉलर्स की धारदार गेंदबाजों की बदौलत केकेआर पर आठ विकेट जीत हासिल कर ली है। इसी के साथ पंजाब के लिए प्लेऑफ की उम्मीदें खासी मजबूत हो गई हैं।

दरअसल केकेआर की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी। लेकिन पंजाब के गेंदबाजों ने शानदार खेल दिखाते हुए केकेआर को नौ विकेट पर 149 रनों के स्कोर पर ही रोक दिया। स्कोर का पीछा करने उतरी पंजाब के लिए गेल ने धमाकेदार पारी से शुरुआत की तो वहीं मनदीप ने समझभरा खेल दिखाया और पंजाब की टीम ने शानदार जीत हासिल कर ली।

दरअसल तीन दिनों पहले ही मनदीप के पिता का देहांत हुआ है। अपने स्वर्गीय पिता के सपने को पूरा करने मैदान पर उतरे मनदीप ने अर्धशतक लगाकर पिता को श्रद्धांजलि दी। मनदीप ने 56 गेंद में आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 66 रनों की नाबाद पारी खेली।  वहीं क्रिस गेल ने 29 गेंद में 2 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 51 रन कूटे।

स्कोर का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम पर केकेआर का कोई गेंदबाज काबू नहीं पा सका। हालांकि पंजाब ने पहला विकेट केएल राहुल के तौर पर गिरा। राहुल ने 25 गेंद में 28 रनों की पारी खेली थी।

इस जीत के बाद पंजाब 12 मैचों में 12 अंक लेकर चौथे नंबर पर काबिज हो गई है। वहीं केकेआर के भी 12 अंक हैं लेकिन रनरेट के हिसाब से ये टीम पांचवें स्थान पर खिसक गई है। दोनों ही टीमों को दो-दो मुकाबले और खेलने हैं।

वहीं केकेआर की बैटिंग की बात करें तो उसके तीन विकेट दूसरे ओवर में महज 10 रनों के अंदर ही गंवा दिए गए थे। नीतिश राणा भी सिर्फ शून्य रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। दिनेश कार्तिक भी खाता नहीं खोल पाए। वहीं हालांकि कप्तान इयोन मोर्गन और शुभमन गिल ने चौथे विकेट के लिये 81 रनों की पार्टनरशिप की थी। मोर्गन ने 25 गेंद में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 40 रनों की पारी खेली। इसके अलावा शुभमन गिल ने 45 गेंद में 57 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था। 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com