Breaking News
Home / बिहार / झारखण्ड / बाढ़ राहत सामग्री एवं बाढ़ के बाद होने वाले समस्याओं को लेकर डीएम और एसपी ने की बैठक!

बाढ़ राहत सामग्री एवं बाढ़ के बाद होने वाले समस्याओं को लेकर डीएम और एसपी ने की बैठक!

शिवहर,जिला पदाधिकारी अरशद अजीज की अध्यक्षता में डीएम आवास के गोपनीय प्रशाखा में बाढ़ राहत से संबंधित तथा बाढ़ के जाने के बाद सुरक्षा संबंधी मामलों पर गहन समीक्षा किया गया। बैठक में उपस्थित पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार अपर समाहर्ता श्री शंभू शरण, उप विकास आयुक्त वारिश खान, एसडीएम मोहम्मद आफाक अहमद, सिविल सर्जन धनेश सिंह, जिला शिक्षा पदाधिकारी चिंता कुमारी, उमाशंकर पाल समेत जिले के सभी आला अधिकारी मौजूद थे।

जिला पदाधिकारी ने उपस्थित पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि सबसे पहले हम लोग बाढ़ पीड़ितों को भरपेट भोजन कराएं, फंसे हुए लोगों को निकालने का काम करें, बाढ़ की वजह से कच्चे मकान जो ध्वस्त हो रहे हैं उसको सूची बनाकर अंचलाधिकारी जिला प्रशासन को सूचित सौंपे, जो भी मकान बाढ़ एवं बरसात के पानी से ढह गए या गिर गए सब की सूची बनाएं एक भी पीड़ित का घर नहीं छूटना चाहिए अंचलाधिकारी सूची बनाकर जिला प्रशासन को सौंपे।

सिविल सर्जन डॉ धनेश कुमार सिंह को निर्देश दिया है कि सभी स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सक पारा मेडिकल कर्मी के साथ मौजूद रहे, तथा जहां-जहां जरूरत है वहां ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव करें, किसी भी महामारी तथा डायरिया से रोकने का हर संभव प्रयास करें।


डीएम अरशद अजीज शिवहर जिले में आई भीषण बाढ़ से जो तबाही हुई है उसके बचाव के लिए तथा बाढ़ पीड़ितों को सरकारी सुविधा बाढ़ राहत सामग्री पहुंचाने के लिए सरकारी कर्मी को तैयार रहने का निर्देश दिया गया हैं। जिला पदाधिकारी ने स्पष्ट किया है कि जिले में आई भीषण बाढ़ की पानी अब तेजी से घट रहा है, तथा हुए नुकसान की भी समीक्षा की जा रही है। हर संभव सहायता बाढ़ पीड़ितों को दिया जाएगा।

शिवहर से मोहम्मद हसनैन की रिपोर्ट


About News10India

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com