Breaking News
Home / ताजा खबर / मोदी सरकार दे रही है ये खास बिज़नेस शुरू करने मौका, केवल 50 हजार रुपए लगाकर होगी मोटी कमाई

मोदी सरकार दे रही है ये खास बिज़नेस शुरू करने मौका, केवल 50 हजार रुपए लगाकर होगी मोटी कमाई

सेंट्रल डेस्क आयुषी गर्ग:-   परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय ने हाल ही में देशभर के नेशनल हाईवेसे गुजरने वाली गाड़ियों के लिए टोल प्लाजा पर एक ​खास नियम को लागू करने का ऐलान किया है. मंत्रालय ने कहा है कि 15 दिसंबर 2019 से टोल प्लाजा से गुजरने वाली गाड़ियों पर फास्टैग के जरिए टोल पेमेंट ​अनिवार्य हो जाएगा.


 

सरकार ने यह फैसला डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के साथ यात्रियों को टोल पर लंबी लाइनों से बचने और प्रदूषण के स्तर को नियंत्रित करने के उद्देश्य से लिया है. ऐसे में केन्द्र सरकार के इस फैसले से आप भी मात्र 50,000 रुपये के निवेश से कमाई कर सकते हैं. आइए जानते हैं इसके बारे में.

देशभर के हाईवे पर चलने वाली 4 पहिया या उससे अधिक पहिये वाले वाहनों को फास्टैग लगाना अनिवार्य है. ऐसे में आप उन वाहनों को फास्टैग बेच सकते हैं जो 15 दिसंबर के बाद नेशनल हाईवे के टोल प्लाजा से गुजरते हैं और उनके वाहन पर कोई फास्टैग नहीं लगा है. इस बारे में अधिक जानकारी के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.


 

एक लैपटॉप और प्रिंटर से भी हो जाएगा काम
फास्टैग के लिए प्वाइंट ऑफ सेल एजेंट बनने के लिए आपको मात्र 3 चीजों की ही जरूरत होगी. सबसे पहले तो आपको कम्प्यूटर के बारे में थोड़ी बहुत जानकारी हो. आपको कम से कम, 1 लैपटॉप या डेस्कटॉप, प्रिंटर और बायोमेट्रिक डिवाइस होना चाहिए. साथ में आपको पास क्षमता हो कि आप कम से कम 50,000 रुपये का निवेश कर सकें.

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com