Breaking News
Home / बिहार / झारखण्ड / दरभंगा / सांसद कीर्ति आज़ाद ने रेल परियोजना को आगामी बजट में शामिल करने की मांग की

सांसद कीर्ति आज़ाद ने रेल परियोजना को आगामी बजट में शामिल करने की मांग की

सांसद कीर्ति आज़ाद ने लोहना रोड-मुक्तापुर नई रेल परियोजना को आगामी बजट में शामिल करने की मांग की है। इस रेलखंड का रेलवे के अभियंत्रण विभाग द्वारा दो बार सर्वे का कार्य संपन्न हो चुका है। रेलमंत्री को दिए गए पत्र में सांसद श्री आज़ाद ने कहा है कि 87 किलो मीटर लंबी इस नई रेल परियोजनाओं में प्राक्कलन का कार्य भी अभियंत्रण विभाग द्वारा पूरी कर ली गई है।

इस रेल खंड में स्टेशन का निर्माण प्रस्तावित है। जिसमें लोहना रोड, खेतवार, कुर्शों, अलीनगर रोड, पाली बिरौल, तिरमुहानी रोड, बहेड़ी सहसराम, खरारी, मुक्तापुर रेलवे आदि षामिल है। यह संपूर्ण क्षेत्र यातायात एवं बाढ़ की गंभीर समस्याओं से दशकों से जूझ रहा है। दरभंगा, मधुबनी एवं समस्तीपुर जिलों के विस्तृत भू-भाग की जनसंख्या को इस नई रेल परियोजना से लाभ मिल पायेगा। राजस्व की दृष्टि से इस परियोजना से रेलवे को भी मिल पायेगा। चूकिं संपूर्ण क्षेत्र कृषि के लिए उपयोगी है।

kriti jha aazad

सांसद श्री आज़ाद ने इस परियोजना को आगामी बजट में शामिल करने की मांग करते हुए कहा है कि इस संबंध में आपका कई बार ध्यान आकृष्ट कर चुका हॅूं। उन्होंने कहा है कि आई.टी का सर्वे संपन्न हुए छः माह से अधिक बीत गए हैं। योजना का नक्शा स्वीकृति के लिए मुख्यालय भेजी जा चुकी है। विलंब होने से जमीन अधिग्रहण का खर्च भी बढ़ रहा है।
श्री आज़ाद ने कहा है कि सकरी, हसनपुर रेल परियोजना का कार्य मंथर गति से चल रहा है। हरनगर स्टेशन के बाद निर्माण कार्य ठप्प है। लोहना रोड-मुक्तापुर रेल परियोजना के कार्यान्वयन के लिए जनता वर्षों से बाट जोह रही है। दरभंगा, समस्तीपुर, मधुबनी जिलों में यात्री सुविधा के लिए रेलवे विस्तारीकरण का कार्य प्रायः नहीं हो रहा है।

About News10India

Check Also

बम-बम बोलबम के नारों से गूंजायमान हो गया दरभंगा का अलीनगर

देश भर में धूमधाम और हर्षोल्लास के संग मनाया गया महाशिवरात्रि का पावन त्योहार। दरभंगा …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com