Breaking News
Home / बिहार / झारखण्ड / दरभंगा / दिल्ली मोड़ के समीप first word प्ले स्कूल का उदघाटन किया गया

दिल्ली मोड़ के समीप first word प्ले स्कूल का उदघाटन किया गया

varun thakur

first word प्ले स्कूल का उदघाटन आज बालाजी धर्मकांटा के निकट वासुदेवपुर दिल्ली मोड़ के समीप प्रोफेसर बीणा ठाकुर के द्वारा फिता काट कर किया गया। इस मौके उपस्थित प्रोफेसर बीणा ठाकुर ने जानकारी देते हुये कहा कि हमने बाहर भी ऐसा स्कूल देखें है लेकिन लग रहा था कमी है ऐसे स्कूल की दरभंगा में इतनी सुविधा है बच्चों कि मानसिकता के अनुसार । वहीं संस्थान के डायरेक्टर स्वेता श्री स्कूल के बारे मैं ने बताया कि शहर मैं छोटे बच्चों के संपूर्ण विकास को ध्यान मैं रख कर विद्यालय प्रारम्भ किया गया है।

इसलिए यहाँ विशेष रूप से स्पीच थेरेपी के लिए प्रशिक्षित शिक्षक को नियुक्त किया गया है। विद्यालय में बच्चों के लिए आधुनिक रूप से तैयार वैज्ञानिक खिलौना की व्यवस्था की गई है। बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए एक्टिव गार्ड की व्यवस्था की गई है जिससे छोटे बच्चे को दिक्कत न हो। इसके साथ – साथ स्मार्ट क्लास, स्मार्ट क्लास रूम विद्यालय की सारी व्यवस्था पूर्णतः चाइल्ड फिज्लोजी पर आधारित है आगे उन्होनें बताया कि विद्यालय का ध्येय भीड़ में शामिल होने के बजाय बच्चों का सर्वांगीण विकास करना है

जिससे की फर्स्ट वर्ड प्ले स्कूल के बच्चे भविष्य में एक संस्कारवान नागरिक बने और अपना भविष्य उज्जवल बनावें। विद्यालय के उदघाटन के अवसर पर डॉक्टर दिलीप झा , श्री कृष्णकांत ठाकुर , ओमेगा स्टडी सेंटर के डायरेक्टर सुमन कुमार ठाकुर, सुमित कुमार सहित मौके पर बहुत सारे शहर के गणमान्य लोग मौजूद थे।

About News10India

Check Also

बम-बम बोलबम के नारों से गूंजायमान हो गया दरभंगा का अलीनगर

देश भर में धूमधाम और हर्षोल्लास के संग मनाया गया महाशिवरात्रि का पावन त्योहार। दरभंगा …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com