Breaking News
Home / ताजा खबर / जेडीयू को केवल एक कैबिनेट का पद मिलने से नीतीश कुमार दुविधा में

जेडीयू को केवल एक कैबिनेट का पद मिलने से नीतीश कुमार दुविधा में

शपथ ग्रहण के दिन लगातार खबरें आ रही थीं कि कौन मंत्री बनेगा, कौन नहीं, उसी वक्त एक बड़ी खबर भी आने लगी कि नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड सरकार में शामिल नहीं होगी। जिसके बाद लोगों के बीच उत्सुकता देखा गया, आखिर ऐसी क्या स्तिथि पैदा हो गयी जिसको लेकर नीतीश कुमार अचानक दूरी बना रहे है।


Image result for NITISH KUMAR

कयास ये लगाया जा रहा था कि नीतीश कुमार को सरकार में नहीं रहने का कारण कैबिनेट में केवल एक सीट दिया जाना। लेकिन फिलहाल स्थिति साफ है, नीतीश कुमार का बीजेपी के साथ संबंध बना रहेगा, लेकिन उनके मंत्री शपथ नहीं लिए। जदयू की सरकार में भागीदारी को लेकर गृह मंत्री अमित शाह और पीएम नरेंद्र मोदी ने नीतीश कुमार से बात करने की कोशिश की लेकिन, नीतीश कुमार नहीं माने और अपनी पार्टी के किसी एक संसद को मंत्री बनवाने के लिए तैयार नहीं हुए। इसके पीछे उनकी कुछ दुविधा है तो कुछ मजबूरी भी है।

 

Image result for NITISH KUMAR

खबरों के अनुसार नीतीश कुमार दो कैबिनेट मंत्री चाहते थे, लेकिन जेडीयू को केवल एक कैबिनेट का पद मिला।  जिसको लेकर नीतीश कुमार नाराज दिखे। दरअसल, नीतीश कुमार दुविधा में थे कि आखिर किसको मंत्री बनाया जाए।

Image result for NITISH KUMAR

नीतीश कुमार उधेड़बुन में फंस गएआखिर एक कैबिनेट पद में किसे मंत्री बनाया जाये। एक तरफ राम प्रसाद सिंह जो कि कुर्मी जाति से नाता रखते हैं तो दूसरी और ललन सिंह जो भूमिहार जाति से आते हैं।  जिसको लेकर नीतीश कुमार ने अपनी पार्टी को शपथ ग्रहण से अलग रखा।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com