Breaking News
Home / ताजा खबर / अब गूगल मैप पर गाइड से ले सकेंगे सलहा, आएगा नया फीचर

अब गूगल मैप पर गाइड से ले सकेंगे सलहा, आएगा नया फीचर

सेंट्रल डेस्क आयुषी गर्ग:-   गूगल ने एलान किया है कि वो अपने मश्हूर प्लेटफार्म गूगल मैप में एक नया फीचर जोड़ने जा रहा है. इस फीचर के ज़रिए अब गूगल मैप पर किसी भी लोकल गाइड के प्रोफाइल को फॉलो किया जा सकता है. लोकल गाइड को फॉलो करने के लिए उनके प्रोफाइल पर फॉलो का ऑप्शन होगा जिसको प्रेस करके आप उनके फॉलोअर बनकर जानकारी ले सकते हैं.


 

ये एक सोशल मीडिया जैसा फीचर है जिसपर आप अपने पसंद के लोगों को फॉलो करते हैं. गूगल के इस कदम से अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि गूगल मैप अब पूरी तरह सोशल मीडिया बनने की राह पर है. ये फीचर कितना कामयाब होगा, ये थोड़े समय बाद पता चल जाएगा. सोशल मीडिया के क्षेत्र का दिग्गज बनने के लिए गूगल बहुत पहले से पहल करता आ रहा है. गूगल का महात्वकांक्षी सोशल मीडिया प्लेटफार्म गूगल प्लस भी इसी कड़ी का हिस्सा था.


 

फिलहाल ये फीचर सिर्फ टेस्ट के लिए उपलब्ध है. बता दे गूगल मैप के इस फीचर को टेस्ट के लिए दुनिया भर के नौ शहरों में लागू किया जा रहा है. वो शहर जहां आप इस फीचर को टेस्ट कर सकते हैं वो हैं दिल्ली, लंदन, न्यू यार्क सिटी, मैक्सिको सिटी, बैंकाक, टोक्यो, ओसाका, सैन फ्रांसिस्को और साओ पाओलो. गूगल मैप के इस फीचर की मदद से टूरिस्टों को फायदा पहुंचेगा जो घूमते वक्त किसी भी लोकल गाइड से सलाह ले सकेंगे.

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com