Breaking News
Home / ताजा खबर / पाकिस्तान का दावा: गिरफ्त में हैं दो भारतीय पायलट

पाकिस्तान का दावा: गिरफ्त में हैं दो भारतीय पायलट

सेन्ट्रल डेस्क- भारतीय वायुसेना की ओर से की गई एयर स्ट्राइक के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने एलओसी से सटे राजौरी के नौशेरा सेक्टर में घुसे पाकिस्तान के F 16 जेट को भारतीय वायुसेना ने खदेड़ दिया है। बता दें कि पाकिस्तान के दो लड़ाकू विमानों ने भारतीय वायुसीमा का उल्लंघन किया था। भाषा  के मुताबिक, पाकिस्तान के जेट्स ने वापस जाते वक्त बम गिराए हैं। इसके साथ-साथ भारत के दो विमान दुर्घटना ग्रस्त हो गए हैं, जिसमें 2 पायलटों की मौत हो गई है। वहीं भारतीय वायुसेना को अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है। इसके साथ-साथ अमृतसर, पठानकोट समेत कई राज्यों की उड़ाने वायुसेना के निर्देश पर रद्द कर दी गई हैं।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

Facebook

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

Twitter

इसके अलावा पाकिस्तान के मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट किया है कि भारतीय वायुसेना के विमान पाकिस्तान की सीमा में घुस गए थे, जिसके बाद दो पाकिस्तानी वायुसेना ने दो विमानों को ध्वस्त कर दिया है। उन्होंने आगे लिखा है कि भारतीय वायुसेना के दो पायलटों को पाकिस्तानी सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, अभी इस ख़बर की भारत द्वारा आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले से कुछ दूर भारतीय वायुसेना का मिग विमान क्रैश हो गया था। फिलहाल हादसे की वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है। वहीं दूसरी ओर ऐसा माना जा रहा है कि विमान में मौजूद दोनों पायलटों की मौत हो गई है। सूत्रों के मुताबिक, कश्मीर में विमान पेट्रोलिंग कर रहा था, जिसके बाद विमान तेजी से नीचे की ओर आने लगा और थोड़ी देर बाद उसमें आग लग गई।

About Arfa Javaid

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com