Breaking News
Home / ताजा खबर / MEA ने कहा- भारत का एक पायलट मिसिंग, पाकिस्तानी दावों की हो रही है जांच

MEA ने कहा- भारत का एक पायलट मिसिंग, पाकिस्तानी दावों की हो रही है जांच

सेन्ट्रल डेस्क- भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने प्रेस ब्रीफिंग करके बताया कि भारत ने पाकिस्तान के एक विमान को मार गिराया है, जिसके परिणामस्वरूप भारत का मिग-21 विमान क्रैश हो गया है। उन्होंने आगे कहा कि मिग-21 का एक पायलट फिलहाल लापता है और पाकिस्तानी दावों की जांच की जा रही है। इस प्रेस ब्रीफिंग में एयरवाइस मार्शल आरजीके कपूर भी मौजूद थे।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

Facebook

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

Twitter

पाकिस्तान ने एक वीडियो जारी कर दावा किया है कि उसकी गिरफ्त में भारतीय पायलट है। जारी किए गए वीडियो में दिखाई दे रहा शख्स खुद को विंग कमांडर अभिनंदन बता रहा है और वे अपना सर्विस नंबर 27981 बता रहा है। इसके साथ-साथ शख्स अपना धर्म हिन्दु बता रहा है और वे यह पूछ रहा है कि क्या वे पाकिस्तानी सेना के कब्जे में है। हालांकि भारतीय वायुसेना द्वारा इस वीडियो की अभी तक पुष्टि नहीं गई है। वहीं, भारतीय सेना के सूत्रों के मुताबिक पायलट विंग कमांडर अभिनंदन ने बुधवार को सुबह मिग-21 विमान से उड़ान भरी थी, लेकिन वे अभी तक वापस नहीं लौटे हैं।

पीटीआई ने पाकिस्तान के हवाले से कहा कि भारतीय वायुसेना के एक पायलट को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि दूसरा पायलट सुरक्षित है। हालांकि, भारत सरकार की ओर से अभी इस मामले पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

बता दें कि भारतीय वायुसेना की एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने जवाबी कार्रवाई करते हुए सीजफायर का उल्लंघन किया और राजौरी, पुंछ समेत कई इलाकों में लगातार फायरिंग की। इसके साथ-साथ बुधवार को पाकिस्तान के F-16 विमान भारतीय वायुसीमा में घुस आए थे, जिन्हें भारतीय वायुसेना ने खदेड़ा था। इसके परिणामस्वरुप भारत का मिग-21 विमान पाकिस्तानी सीमा में जा गिरा, जिसके बाद पाकिस्तानी सुरक्षाबलों ने 2 भारतीय पायलटों को गिरफ्तार कर लिया है।

 

About Arfa Javaid

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com