Breaking News
Home / खेल / टीम इंडिया को साख़ बचाने की चुनौती

टीम इंडिया को साख़ बचाने की चुनौती

सेंट्रल डेस्क रूपक J – टीम इंडिया के लिए आज बड़ी चुनौती होगी. दरसअल सीरीज का दूसरा और अंतिम मैच आज चिन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलुरु में खेला जाएगा। जिसमें टीम इंडिया को  सीरीज बचाने की चुनौतीयों का सामना करना पड़ेगा ।  आपको बता दें कि सीरीज का पहला मैच विशाखापट्टनम में खेला गया जिसमें इंडिया ने 20 ओवर में 126/7  रन ही बना सकी। आराम से जीत रही ऑस्ट्रेलिया को इंडिया के गेंदबाजो ने जबरदस्त वापसी कर मैच की रूख पूरी तरह से बदल दिया । ऑस्ट्रेलिया को भी जीतने के लिए काफ़ी मस्ककत का सामना करना पड़ा । अंतिम के ओवर में ऑस्ट्रेलिया को जीत लिए 14 रन की जरूरत थी. गेंद उमेश के हाथों में था लेकिन उमेश मैच बचाने में  नाकामयाब रहे।

इंटरव्यू के दौरान विराट कोहली ने कहा कि वर्ल्ड कप के लिए उनकी टीम लगभग तय है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो  टी-20 और पांच वनडे में अच्छा प्रदर्शन करने वाले को भी मौका मिल सकता है। केएल राहुल और ऋषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अधिकांश मैचों में मौका दिया जा सकता है।

वहीं बात करे उमेश की तो  बुमराह की शानदार गेंदबाजी  के बाद अंतिम ओवर में 14 रन बचाव करने में नाकाम रहे उमेश यादव के जगह पर सिद्धार्थ कौल और विजय शंकर में से किसी एक को मौका दिया जा सकता है।

 दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया की बैटिंग चिंता का सबब है. भारत को 126 रन पर रोक कर ऑस्ट्रेलिया टीम खुश था लेकिन मिडिल के बल्लेबाजों का ना चल पाना चिंता का सबब है । ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में होने के बावजूद मैच अंतिम गेंद तक जा पहुंचा। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच पर भी नजरें टिकी होगी और मैक्सवेल से एक बार फिर बड़ी पारी की उम्मीद होगी।

करीब एक दशक से ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ भारत ने कोई टी-20 सीरीज नहीं गवाए।  अब ये देखना दिलचस्प होगा लंबे अंतराल से चले आ रहे जीत के सिलसिले को क्या टीम इंडिया बरक़रार रखने में कामयाब होती है या नहीं।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com