Breaking News
Home / ताजा खबर / प. बंगाल- मुर्शिदाबाद में मंत्री पर बम से हमला, कोलकाता में शुभेंदु अधिकारी के काफिले पर पथराव

प. बंगाल- मुर्शिदाबाद में मंत्री पर बम से हमला, कोलकाता में शुभेंदु अधिकारी के काफिले पर पथराव

बंगाल में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं वैसे-वैसे राजनीति का खूनी खेल शुरू हो चुका है। अब ममता सरकार में श्रम राज्य मंत्री मंत्री जाकिर हुसैन पर मुर्शिदाबाद जिले में क्रूड बम से हमला हुआ है। इस हमले वे बुरी तरह घायल हो गए हैं।

जानकारी के मुताबिक मंत्री जाकिर हुसैन को कोलकाता जाना था। उनका काफिला निमिता रेलवे स्टेशन की तरफ जा रहा था, तभी उनके काफिले पर बम फेंका गया। उधर कोलकाता में बीजेपी नेता शुभेंददु अधिकारी के काफिले पर जबरदस्त पत्थरबाजी हुई है, पत्थरबाजी में बीजेपी के कई बड़े नेता बुरी तरह घायल हो गए हैं।

दरअसल, मुर्शिदाबाद से मंत्री जाकिर हुसैन को कोलकाता जाना था। उनका काफिला निमिता रेलवे स्टेशन की तरफ जा रहा था, तभी उनके काफिले पर क्रूड बम से हमला हुआ।

इस हमले में वे बुरी तरह से घायल हो गए। घायल मंत्री को आनन-फानन में उन्हें जंगीपुर सबडिविजन अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया। यहां से डॉक्टरों ने उन्हें इलाज के लिए कोलकाता रेफर कर दिया गया। फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

जिस वक्त बंगाल के मुशिर्दाबाद में ममता के मंत्री जाकिर हुसैन पर हमला हुआ तो करीब-करीब उसी दौरान बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी पर भी हमला हुआ। शुभेंदु अधिकारी अपने समर्थकों के साथ कोलकाता के फूलबागान एरिया में डिप्टी कमिश्नर के दफ्तर की तरफ मार्च कर रहे थे।

इनका मकसद पुलिस से बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं पर हो रहे हमले की शिकायत करना था। उसी वक्त तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी और पथराव शुरू हो गया। फिर देखते ही देखते दोनों तरफ से पत्थरबाजी होने लगी।

पथराव में कोलकाता बीजेपी अध्यक्ष शिबाजी सिंह रॉय बुरी तरह घायल हो गए। दोनों पक्षों के कई लोगों को काफी चोटें आई हैं। उधर, इस हिंसा के बीच आज गृह मंत्री अमित शाह भी बंगाल में रहेंगे । अमित शाह इंद्रा मैदान में परिवर्तन रथयात्रा का शुभारंभ करेंगे।

गृह मंत्री बृहस्पतिवार को सुबह कोलकाता के रास बिहारी एवेन्यू में भारत सेवाश्रम संघ जाएंगे और इसके बाद वह गंगासागर में कपिल मुनि आश्रम का दौरा करेंगे। शाह दोपहर को नामखाना से परिवर्तन यात्रा आरंभ करेंगे और इसके बाद नारायणपुर गांव में शरणार्थी परिवार के साथ मध्याह्न भोजन करेंगे। वह नामखाना में एक रोडशो में भी हिस्सा लेंगे।

#pashchimbengal. #shuvenduadhikari. #mamtabanrjee.

About News Desk

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com