Breaking News
Home / Uncategorized / पाकिस्तान: एयर एंबुलेंस के जरिए इलाज के लिए लंदन रवाना हुए नवाज शरीफ

पाकिस्तान: एयर एंबुलेंस के जरिए इलाज के लिए लंदन रवाना हुए नवाज शरीफ

 सेंट्रल डेस्क :-सिमरन गुप्ता पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ मंगलवार को उपचार के लिए एयर एंबुलेंस से लंदन के लिए रवाना हो गए हैं। लाहौर उच्चन्यायालय ने कई बीमारियों से ग्रसित शरीफ को चार हफ्तों के लिए विदेश जाने की इजाजत दे दी थी और इमरान खान सरकार केक्षतिपूर्ति बांड पर हस्ताक्षर करवाने की शर्त को खारिज कर दिया था।

69 साल के शरीफ के साथ उनके छोटे भाई शहबाज शरीफ और उनके चिकित्सक अदनान खान भी लंदन गए हैं। उनके लिएअत्याधुनिक एयर एंबुलेंस दोहा से मंगवाई गई थी, उसी में सवार होकर वह कतर से लंदन के लिए रवाना हुए। 

पीएमएलएन की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने बताया कि शरीफ को इलाज के लिए लंदन के हार्ले स्ट्रीट क्लिनिक ले जाया जाएगा।जरूरत पड़ने पर अमेरिका (बोस्टन) भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि रवाना होने से पहले चिकित्सकों ने शरीफ की लाहौर के जटी उमराआवास पर जांच की और यात्रा के दौरान उनकी हालत स्थिर बनाए रखने के लिए उन्हें स्टीरॉइड तथा दवाईयों के भारी डोज दिए।

 


 

एयर एंबुलेंस में गहन चिकित्सा इकाई और शल्य चिकित्सा कक्ष स्थापित किए गए हैं। इसमें चिकित्सक और उनके सहायक भी मौजूदरहेंगे। इमरान खान सरकार ने नवाज शरीफ को इलाज कराने के लिए ब्रिटेन जाने के वास्ते 700 करोड़ रुपये की क्षतिपूर्ति बॉन्ड जमाकराने की शर्त रखी थी। लेकिन शरीफ ने इमरान खान सरकार की मांग मानने से बुधवार को इनकार कर दिया था और कहा था कि यहगैरकानूनीहै

पाकिस्तान मुस्लिम लीगनवाज के सुप्रीमो ने कहा था कि यह प्रधानमंत्री खान द्वारा राजनीतिक लाभ के लिए उन्हें इस्तेमाल करने केलिए फंसाने का एक तरीका है। शरीफ ने सरकार की इस मांग को अदालत में चुनौती दी थी। लाहौर उच्च न्यायालय ने इमरान खानसरकार की बांड जमा करने की शर्त को दरकिनार करते हुए शरीफ को इलाज के वास्ते चार सप्ताह के लिये विदेश जाने की अनुमति दीथी।

https://www.youtube.com/watch?v=SMsJuKy2n9Q&t=2s

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com