Breaking News
Home / विदेश / Pakistan : कम हुआ विदेशी मुद्रा भंडार तो हवाई अड्डों का संचालन होगा आउटसोर्स!

Pakistan : कम हुआ विदेशी मुद्रा भंडार तो हवाई अड्डों का संचालन होगा आउटसोर्स!

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान(Pakistan) में लगातार विदेशी मुद्रा भंडार कम होता जा रहा है। तो वही इसी बीच पाकिस्तान सरकार प्रमुख हवाई अड्डों के संचालन को आउटसोर्स करने पर जोर दे रही है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो वित्त मंत्री पहले ही आउटसोर्सिंग के लिए विदेशी ऑपरेटरों को शामिल करने के लिए गठित समिति की कई बैठक बुला चुके हैं।

आप को बता दें, वित्त मंत्री इशाक डार की अध्यक्षता में हुई बैठक में डार ने नागरिक उड्डयन कानूनों में संशोधन और पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के पुनर्गठन की योजना को अंतिम रूप देने के लिए संबंधित विभागों को एक समय सीमा भी दी। वित्त मंत्री डार ने हितधारकों से कहा कि मौजूदा सरकार के कार्यकाल का अंतिम दिन 12 अगस्त है, तो तब तक इस्लामाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईआईए) के संचालन को आउटसोर्स करने की औपचारिकताओं को अंतिम रूप दिया जाए।

पाकिस्तान (Pakistan) के वित्त मंत्री ने शनिवार को हवाई अड्डा परिचालन आउटसोर्सिंग की प्रगति का आकलन करने के लिए संचालन समिति की बैठक की अध्यक्षता की। मीडिया रिपोर्ट की माने तो इस्लामाबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट (आईआईए) आउटसोर्सिंग के लिए आवश्यक प्रक्रियाओं को प्राथमिकता के तौर पर पूरा करने के स्पष्ट निर्देश दिए थे। तो वहीं डार चाहते हैं कि विमानन कानूनों में बदलाव को महीने के अंत से पहले मंजूरी दी जाए।

About News Desk

Check Also

क्या हैं ब्रिक्स सम्मेलन जिसमें भाग लेने गए हैं मोदी?

ब्रिक्स शिखर सम्मेलन 2023 की जिसमें भारत समेत कई देश भाग लेंगे। वही पर भारत …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com