Breaking News
Home / ताजा खबर / पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय आतंकी के खिलाफ उठाया कदम

पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय आतंकी के खिलाफ उठाया कदम

मशहूर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अज़हर को UN के द्वारा ग्लोबल आतंकी घोषित करने के बाद मसूद अज़हर के ऊपर आफतों के पहाड़ टूट पड़ा है। UN ने पाकिस्तान को मसूद अज़हर के सारे सम्पति को जब्त करने का आदेश जारी किया। जिसके बाद पाकिस्तान ने मसूद अज़हर के ऊपर कारवाई करने पर विवश हो गया है।

Image result for masood azhar

पाकिस्तान के यहां पल रहे मसूद अज़हर की सारी सम्पतियाँ सील कर दिया गया और यात्रा पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।  मसूद अज़हर के ऊपर हथियार खरीद-बिक्री पर भी रोक लगा दिया गया है। पाकिस्तान के सिक्यूरिटी एंड एक्सचेंज कमिशन(SECP) ने सभी गैर-बैंकिंग वित्तीय संस्थानों और नियामकीय अधिकारियों से फ़ौरन अज़हर के सभी खातों को ब्लॉक करने को कहा। साथ ही सभी कंपनियों को सख्त आदेश जारी किया गया है की  डेटा जांच कर 3 दिनों के अंदर जमा करे।

Image result for masood azhar AND PAKISTAN

आपको बता दें कि 14 फ़रवरी को पुलवामा हमले के दौरान 40 से ज्यादा सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे, जिसकी जिम्मेदारी मसूद अज़हर ने ली। जिसके बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया। हालात इतना बिगड़ गया की युद्ध की नौबत तक आ पहुंची।

भारत के अथक प्रयास और अन्य देशों के साथ ने इस्लामिक स्टेट और अल-कायदा पर संयुक्त राष्ट्र की प्रतिबन्ध समिति ने मसूद अज़हर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने पर मजबूर किया था।

 

 

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com