Breaking News
Home / Uncategorized / लोग ना डरे आतंकी हमले से ,लेकिन सरकार रहे तैयार -थरूर

लोग ना डरे आतंकी हमले से ,लेकिन सरकार रहे तैयार -थरूर

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने गुरुवार को कहा कि लोगों को पाकिस्तान के किसी भी आतंकी हमले की चिंता नहीं करना चाहिए। यह सरकार की जिम्मेदारी है कि वह इसके लिए तैयार रहे। हम स्वतंत्र हैं और हमें आजाद होकर जीवन जीना चाहिए। हमारी जमीन पर होने वाले किसी भी हमले के लिए तैयार रहना सरकार की जिम्मेदारी है।

थरूर इंदौर में मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे। इसमें कहा गया था कि अमेरिका ने भी चिंता जताई है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तानी आतंकी भारत में हमला कर सकते हैं। इस पर थरूर ने कहा कि वे कौन सी नई बात बता रहे हैं। ये तो 2008 के बाद से भारत के बच्चे-बच्चे को यह पता है।

कांग्रेस सांसद ने कहा, ‘‘भारत में हुए 26/11 के हमले में 160 लोग मारे गए थे। उसके बाद कई और जगहों पर आतंकी हमले हुए। उड़ी (2016) और पुलवामा की घटना हुई है। पाकिस्तान के लोगों ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार कर हम पर हमला किया है। यह कोई नई बात नहीं है। मुझे लगता है कि हमारी सरकार को इसके लिए तैयार रहना चाहिए।’’

 


 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘फादर ऑफ इंडिया’ बताए जाने के सवाल पर थरूर ने कहा कि आप जानते हैं कि फादर ऑफ द नेशन कौन हैं। ट्रम्प साहब को पता नहीं है कि भारत 1947 में आजाद हुआ और नरेंद्र मोदी की बर्थ डेट को लेकर कुछ विवाद तो हैं, पर वे पैदा हुए 1949 या 1950 में। हैरत की बात है कि बेटा पहले पैदा हो गया और पिता बाद में।

 

WRITTEN BY : HEETA RAINA

 

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com