Breaking News
Home / ताजा खबर / प्रधानमंत्री ने हल्द्वानी में किया 17547 करोड़ की परीयोजनाओं का शिलान्यास

प्रधानमंत्री ने हल्द्वानी में किया 17547 करोड़ की परीयोजनाओं का शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज हल्द्वानी में 17547 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।इस दौरान पीएम ने जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्षी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि कि विपक्ष दिन रात झूठ बोल रहा है।आज जिन परियोजनाओं का लोकापर्ण और शिलान्यास हुआ है।इससे हल्द्वानी और जगजीतपुर के इलाके में पानी की किल्लत दूर होगी।हमारी सरकार हर घर नल योजना से लोगों को लाभ मिल रहा है।इसके साथ ही उन्होंने कहा जो पहले सरकार में थे उन्होंने उत्तराखंड के बारे में नहीं सोचा।उत्तराखंड की सामर्थ्य का लाभ नहीं उठाया।पीएम की जनसभा को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा उत्तराखंड के बहुत आभाव झेला है।उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के जाे युवा अपना रोजगार करना चाहते हैं उनके साथ हमारी डबल इंजन की सरकार खड़ी है। बिना गारंटी आसानी से लोन मिल रहा है।विपक्षी सेना और हमारे वीरों का अपमान करने से भी नहीं चूके हैं। कहा कि आपके सपने हमारे संकल्प हैं, आपकी इच्छा हमारी प्रेरणा है और आपकी हर जरूरत का पूरा करना हमारी जिम्मेदारी है।इसके बाद प्रधानमंत्री ने कुमाऊंनी बोली में जनसभा में मौजूद लोगों को नए साल और मकर संक्राति पर मनाए जाने वाले घुघुति पर्व की बधाई दी।

यह भी पढ़ें: ‘पैसे का मोह अनमोल’, खाते में आए 5.5 लाख रुपए कहा प्रधानमंत्री मोदी ने दिए हैं,वापिस क्यों करूँ

इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि जनता का प्यार भाजपा के साथ है।विकास कार्यों पर भाजपा का जोर है।उन्होंने कहा कि कुछ पार्टियों ने अफवाह फैलाने का काम शुरू किया है। आज जब जनता जनार्दन इन लोगों की सच्चाई जान चुकी है, तो इन लोगों ने एक नई दुकान खोल रखी है। वो दुकान है- अफवाह फैलाने की। अफवाह बनाओ, फिर उसे प्रवाहित करो और उसी अफवाह को सच मानकर दिनरात चिल्लाते रहो।उत्तराखंड विरोधी टनकपुर बागेश्वर रेल लाइन को लेकर अफवाह फैला रहे हैं।उत्तराखंड अपनी स्थापना के 20 साल पूरे कर चुका है।इस दौरान आपने ऐसे भी सरकार चलाने वाले लोग देखें हैं।जिन्होंने दोनों हाथों से उत्तराखंड लूटा।जिसे उत्तराखंड के प्यार हो वह ऐसा नहीं सोच सकते।उत्तराखंड के विकास की भावना से हमारी सरकार काम कर ही है। मैं खुद जी-जान से लगा हूं। 

आपको बता दें कि संबोधन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंच पर मौजूद भाजपा के दिग्गजों से बात की।इस दौरान मंच पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, त्रिवेंद्र सिंह रात, तीरथ सिंह रावत, बिशन सिंह चुफाल, केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट, रानी राज लक्ष्मी, मंत्री रेखा आर्य, हरक सिंह रावत, सुबोध उनियाल, बंशीधर भगत,अजय टम्टा उपस्थित रहे।

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जो पहले सरकार में थे उन्होंने कभी उत्तराखंड के सामर्थ्य की परवाह नहीं की, इसका परिणाम ये हुआ कि हमें न तो कभी पर्याप्त बिजली मिली, न ही किसानों के खेतों को सिंचाई मिली और देश की अधिकतर ग्रामीण आबादी को पाइप से शुद्ध पानी के अभाव में जिंदगी गुजारनी पड़ी।इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा कि आज जो प्रोजेक्ट शुरू हुए हैं वह उत्तराखंड को सशक्त तो करेंगे ही,यहां के किसानों को सिंचाई में फायदा पहुंचाएंगे। गंगोत्री से गंगासागर तक हम मिशन में जुटे हुए हैं। गंगाजी में गिरने वाले गंदे नालों की संख्या कम हो रही है। नैनीताल झील के संरक्षण के लिए भी अब काम किया जाएगा। इन सब प्राेजेक्ट का लाभ उत्तराखंड के युवाओं को मिलेगा।

About P Pandey

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com