Breaking News
Home / ताजा खबर / पाकिस्तान में भूकंप से हुए नुकसान पर PM मोदी ने जताया दुख

पाकिस्तान में भूकंप से हुए नुकसान पर PM मोदी ने जताया दुख

पाकिस्तान में आए भूकंप को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. पीएम मोदी ने भूकंप की वजह से हुए नुकसान और लोगो की मौत पर दुख जताते हुए ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने पीड़ितों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना की. पीएम मोदी फिलहाल अमेरिका दौरे पर हैं.


 

पीएम मोदी के कार्यालय (पीएमओ) के ट्विटर हैंडल से ये ट्वीट किया गया था. जिसमें लिखा था,
पीएम नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के कुछ हिस्सों में आए भूकंप के कारण होने वाली जनहानि और संपत्तियों के नुकसान पर गहरा दुख जताया. पीएम ने मृतकों के परिवारों के प्रति शोक व्यक्त किया और जो घायल हैं उनके जल्द स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना की.

पाकिस्तान में मंगलवार को जोरदार भूकंप के झटके महसूस हुए. भूकंप इतना तेज था कि कई जगहों पर सड़कें धंस गईं. यहां भूकंप की वजह से लगभग 26 लोगों की मौत हो गई और 300 से ज्यादा लोग घायल हो गए. इस शक्तिशाली भूकंप में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर, पंजाब और खबर पख्तूनख्वाह के कई इलाके बुरी तरह प्रभावित हुए. युनाइटेड स्टेट जियोलॉजिकल सर्वे (यूएसजीएस) के अनुसार, भूकंप का केंद्र मीरपुर के 1 किलोमीटर दक्षिणपूर्व में 10 किलोमीटर की गहराई में स्थित था. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.3 मापी गई.


 

पीएम मोदी फिलहाल 7 दिन के अमेरिका दौरे पर हैं. पीएम संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में शामिल होने के लिए न्यूयॉर्क में हैं. पीएम मोदी को यहां ग्लोबल गोलकीपर अवॉर्ड मिला है. उन्हें स्वच्छ भारत अभियान के लिए बिल एंड मेलेंडा गेट्स फाउंडेशन ने ये अवॉर्ड दिया है. अवॉर्ड मिलने के बाद पीएम मोदी ने पूरे देशवासियों को इसका हकदार बताया. इससे पहले पीएम मोदी ने अमेरिका के ह्यूस्टन में एक मेगा इवेंट को संबोधित किया था.

Written By: Heeta Raina

https://www.youtube.com/watch?v=hvfM9jAMp80&t=24s

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com