Breaking News
Home / ताजा खबर / 3 रैलिया बढ़ाकर अन्तिम समय में पीएम मोदी ने खुद संभाला मोर्चा

3 रैलिया बढ़ाकर अन्तिम समय में पीएम मोदी ने खुद संभाला मोर्चा

जल्द ही होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी ने अंतिम समय में खुद मोर्चा संभाल लिया है इसी के साथ-साथ इस क्रम में पीएम की अचानक तीन रैलियां बढ़ा दी गई हैं। पूर्व घोषित रैलियों के इतर पीएम की अंतिम दो दिनों में पूर्व घोषित हिसार के अतिरिक्त गोहाना, रेवाड़ी और सिरसा में भी रैलियों का नया कार्यक्रम तय किया गया। पीएम चुनाव प्रचार के अंतिम दिन दो रैलियों को संबोधित करेंगे। गौरतलब है कि अंतिम दो दिनों में सीधे पीएम को मोर्चे पर उतार कर भाजपा की योजना हर हाल में जाट लैंड और अहीरवाल क्षेत्र को साधने की है।


दरअसल अधिसूचना जारी होने से पहले नौ सितंबर को रोहतक में रैली को संबोधित कर चुके पीएम की पूरे चुनाव में चार रैलियां (चरखी दादरी, कुरुक्षेत्र, बल्लभगढ़ और हिसार) कराने की योजना थी। इनमें चुनाव प्रचार के अंतिम दिन उनका हरियाणा में कोई कार्यक्रम तय नहीं था,
जबकि 18 अक्टूबर को महज हिसार में एक रैली को संबोधित करने का कार्यक्रम था। इसी बीच अहीरवाल और जाटलैंड को साधने के लिए पीएम की 18 को टोहाना तो अंतिम दिन सिरसा और रेवाड़ी में रैलियां कराने की योजना बनी।


एकजुट करने की हैं योजना

पार्टी सूत्रों ने बताया कि टिकट वितरण सहित कुछ अन्य कारणों से पार्टी कार्यकर्ता स्थानीय नेताओं से नाराज हैं। इन कार्यकर्ताओं में पीएम को लेकर कोई नाराजगी नहीं है। अहीरवाल क्षेत्र में टिकट वितरण के सवाल पर कार्यकर्ता दो खेमे में बंट गए हैं। अहीरवाल क्षेत्र में केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह और सीएम मनोहर लाल के बीच खटपट की चर्चा आम है।

यही कारण है कि गुटबाजी, कार्यकर्ताओं की स्थानीय नेताओं से नाराजगी को दूर करने के लिए पीएम की रैलियां बढ़ाने का फैसला हुआ। खास बात यह है कि अहीरवाल क्षेत्र भाजपा की ताकत रही है। इसकी 11 में से 11 सीटें बीते चुनाव में भाजपा ने जीती थी। इस क्षेत्र के रेवाड़ी में कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, सीएम मनोहर लाल की रैलियों के बाद पीएम की रैली कराने की योजना बनाई गई।


जाटलैंड में कड़ी टक्कर

बीते चुनाव में जाट लैंड में बेहतर प्रदर्शन करने में नाकाम रही भाजपा को इस बार भी इस क्षेत्र में कड़ी टक्कर मिल रही है। इस क्षेत्र में प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला, केंद्रीय मंत्री ओमप्रकाश धनखड़, कैप्टन अभिमन्यु की सीटों के अतिरिक्त ऊंचाना, पानीपत ग्रामीण, बाढ़सा, बेरी, गढ़ी किलोई में पार्टी की चुनौती बढ़ी है। रणनीतिकारों का मानना है कि बृहस्पतिवार को पीएम की जाट लैंड से जुड़े हिसार और गोहाना की रैली से पार्टी को लाभ होगा।

Written by: prachi jain

https://www.youtube.com/watch?v=ApoJxwwSFKI&t=18s

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com