Breaking News
Home / बिहार / झारखण्ड / दरभंगा / बेगूसराय के राजा बनेंगे मिथिला विश्वविद्यालय अध्यक्ष

बेगूसराय के राजा बनेंगे मिथिला विश्वविद्यालय अध्यक्ष

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के वर्तमान छात्र संघ अध्यक्षा मधुमाला कुमारी ने आपना त्याग पत्र देते हुये कहा है कि ”जब तक जांच पूरी तरह पूरी नहीं हो जाती तब तक के लिए हम आपना इस्तीफा देते है।” पिछले काफी दिनों से नामांकन को लेकर काफी चर्चा में रहने के कारण और बार – बार विभिन्न संगठनों के द्वारा पिछले कुछ दिनों से अध्यक्ष और फर्जी नामांकन को लेकर मिथिला विश्वविद्यालय में धरना प्रदर्शन हुआ था।


ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय छात्र संघ की अध्यक्षा सुश्री मधुमाला कुमारी ने अध्यक्ष पद का उत्तरदायित्व उपाध्यक्ष को सौंपे जाने की घोषणा की है। इस आशय का पत्र उन्होंने कुलपति प्रो . सुरेन्द्र कुमार सिंह को सौंपा है। अपने पत्र में उन्होंने लिखा है कि, “ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष के नामांकन में कथित गड़बड़ी एवं अध्यक्ष पद से हटाने संबंधी आरोप की जांच हेतु शिकायत निवारण कोषांग में सभी पक्षों की सुनवाई हुई है ।

मैं भी कोषांग के समक्ष उपस्थित होकर अपना पक्ष रखी हूं तथा जांच में सहयोग दी हूं। मुझे विश्वास है कि कोषांग निष्पक्ष निर्णय लेगी साथ ही निष्पक्ष जांच के आधार पर विश्वविद्यालय को निर्णय लेने में किसी तरह का व्यवधान ना हो इसीलिए जांच पूरी होने तक नैतिकता के आधार पर मैं विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष का उत्तरदायित्व छात्र संघ उपाध्यक्ष को सौंप रही हूं।” इसकी प्रति उन्होंने अध्यक्ष छात्र ‌कल्याण, कुलसचिव , कुलानुशासक एवं छात्र संघ उपाध्यक्ष को दी है। तो नियम के अनुसार वर्तमान उपाध्यक्ष राजा अध्यक्ष बन सकते हैं।

दरभंगा से वरुण ठाकुर

About News10India

Check Also

बम-बम बोलबम के नारों से गूंजायमान हो गया दरभंगा का अलीनगर

देश भर में धूमधाम और हर्षोल्लास के संग मनाया गया महाशिवरात्रि का पावन त्योहार। दरभंगा …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com