Breaking News
Home / ताजा खबर / पंजाब विधानसभा चुनाव 2022:भगवंत मान है करोडों की जमीन के मालिक,जानिए कितनी है संपति?

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022:भगवंत मान है करोडों की जमीन के मालिक,जानिए कितनी है संपति?

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी भगवंत मान ने अपनी 1.97 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति की घोषणा की है।जिसमे उनकी 27 लाख रुपये मूल्य की दो टोयोटा फॉर्च्यूनर एसयूवी तथा 1.49 करोड़ रुपये मूल्य की अचल संपत्ति शामिल है।आपको बता दें कि आदमी पार्टी के सीएम पद के दावेदार 48 वर्षीय भगवंत मान को धूरी सीट से चुनाव मैदान में उतारा गया।भगवंत ने नामांकन के दौरान अपने हलफनामे में अपनी संपत्ति और देनदारियों का ब्योरा दिया दिया।

आपको बता दें कि धूरी के निर्वाचन अधिकारी के समक्ष शनिवार को अपनी मां के साथ नामंकन करने भगवंत पहुंचे थे।वहीं 20 फरवरी को चुनाव होना है।इस दौरान भगवंत मान ने कहा कि वर्ष 2020-21 के दौरान उनकी कुल कमाई 18.34 लाख रही. मान के पास संगरूर में 1.12 करोड.रुपये मूल्य की खेती योग्य भूमि है,जबकि पटियाला में 37 लाख रुपये मूल्य की व्यावसायिक संपत्ति है।

हलफनामे के अनुसर भगवंत के पास कोई आवासीय संपत्ति नहीं है।मान के पास साढ़े पांच लाख रुपये मूल्य के 95 ग्राम आभूषण, 20 हजार रुपये मूल्य की बंदूक है. मान ने बीकॉम प्रथम वर्ष की परीक्षा वर्ष 1992 में शहीद उधम सिंह सरकारी कॉलेज से पास की।आपको बता दें कि पिछले दिनों अरविंद केजरीवाल ने जालंधर के फिल्लौर में टाउनहॉल कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भगवंत मान की जम कर तारीफ की थी और उन्होंने भगवंत मान को कट्टर ईमानदार बताया था।

केजरीवाल ने जनता को संबोधित करते हुए कहा था था कि भगवंत मान के पास पैसे नहीं है।वह सात साल से एमपी हैं लेकिन किराये के मकान में रहते हैं।मुझे लगता है कि पंजाब को इस वक्त जरूरत है एक ईमानदार सीम की।

About P Pandey

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com