Breaking News
Home / ताजा खबर / पंजाबी सिंगर गिप्पी ग्रेवाल के पाकिस्तान जाने पर लगाया गया प्रतिबंध

पंजाबी सिंगर गिप्पी ग्रेवाल के पाकिस्तान जाने पर लगाया गया प्रतिबंध

पंजाबी सिंगर गिप्पी ग्रेवाल आजकल सुर्खियों में छाए हुए हैं। आपको बता दे की उनसे जुड़ी एक ऐसी खबर सामने आई है जो आपको चौंका देगी। गिप्पी ग्रेवाल को वाघा सीमा से पाकिस्तान में प्रवेश करने से मना कर दिया गया, क्योंकि भारतीय इमिग्रेशन अधिकारियों ने उन्हें अटारी चेक पोस्ट पर रोक दिया था।

रिपोर्ट के मुताबिक सीमा पर गायक के स्वागत के लिए व्यवस्था की गई थी क्योंकि वो करतारपुर जाने वाले थे। ‘उन्हें सुबह 9:30 बजे करतारपुर जाना था और दोपहर 3:30 बजे लाहौर लौटना था। बाद में गिप्पी को गवर्नर हाउस में एक स्वागत समारोह में शामिल होना था। इसके साथ ही 29 जनवरी को भारत लौटने से पहले उन्हें ननकाना साहिब भी जाना था।

जानकारी के मुताबिक गिप्पी ग्रेवाल को वाघा सीमा के जरिए दो दिवसीय यात्रा पर छह- सात दूसरे लोगों के साथ पाकिस्तान में प्रवेश करना था, लेकिन उन्हें अटारी चेक पोस्ट पर ही रोक दिया गया। जिसके चलते उन्होंने बताया कि, ‘उन्हें लाहौर में गुरुद्वारा दरबार साहिब का भी दौरा करना था और फिर उन्होंने गवर्नर हाउस में बैठकें करनी थी, और अगले दिन उन्हें सिख धार्मिक स्थल पर सम्मान देने के लिए ननकाना साहिब के लिए रवाना होना था,।’ सूत्रों के मुताबिक गिप्पी ग्रेवाल ने दोनों पक्षों के बीच जॉइंट फिल्म वेंचर पर चर्चा करने के लिए गवर्नर हाउस में फिल्म के लोगों समेत पाकिस्तान में मीटिंग्स का एक लंबा कार्यक्रम रखा था।

बता दे की पाकिस्तान में फिल्म, टीवी और थिएटर से जुड़े लोगों ने गिप्पी ग्रेवाल को रोकने के लिए भारतीय अधिकारियों की निंदा की है। जिसके चलते कॉमेडियन इफ्तिखार ठाकुर ने कहा कि कलाकार हमेशा राष्ट्रों के बीच पुल बनाते हैं। उन्होंने कहा, ‘ये बहुत दुखद है कि ग्रेवाल को इस तरह पाकिस्तान में प्रवेश करने से रोक दिया गया।’

वहीं पिछली बार जब गिप्पी ग्रेवाल करतारपुर आए थे तो वो लोगों से मिले थे साथ ही पाकिस्तानियों और अपने जरिए देखी गई जगहों के लिए बहुत उत्साह, गर्मजोशी और प्यार दिखाया था। उनकी इस यात्रा को पाकिस्तानी मीडिया में पर्याप्त कवरेज दिया गया था। बता दे की मिस्टर ग्रेवाल पाकिस्तान में एक लोकप्रिय व्यक्ति हैं, विशेष रूप से पंजाबी फिल्म दर्शकों के साथ और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी उनकी फिल्में, जैसे ‘कैरी ऑन जुट्टा’ और ‘लकी दी अनलकी स्टोरी’ लोकप्रियता चार्ट में सबसे ऊपर हैं।

About Swati Dutta

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com