Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / सस्पेंस खत्म, सिर्फ 30 दिनों का ही होगा कुंभ मेला, जानें क्या है तारीख

सस्पेंस खत्म, सिर्फ 30 दिनों का ही होगा कुंभ मेला, जानें क्या है तारीख

कुंभ मेला की तारीखों पर बना सस्पेंस खत्म हो गया है. कोरोना संक्रमण के चलते कुंभ मेला की अवधि घटा दी गई है. हरिद्वार में होने वाला कुंभ मेला सिर्फ 30 दिनों का ही होगा. सरकार इसको लेकर जल्द ही नोटिफिकेशन जारी कर देगी। 1 अप्रैल से 30 अप्रैल तक कुंभ का आयोजन किया जाएगा।

उत्तराखंड के मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने बताया कि कुंभ मेला इस बार 30 दिनों के लिए होगा. ये 1 अप्रैल से 30 अप्रैल तक चलेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते कुंभ मेला को 30 दिनों के लिए ही रखा गया है. राज्य सरकार मार्च के अंत तक नोटिफिकेशन जारी कर देगी।

उन्होंने आगे बताया कि कुंभ को देखते हुए केंद्र सरकार से वैक्सीन की मांग की गई थी जिसके तहत 1,46,000 वैक्सीन प्राप्त हो गई हैं। जो कुंभ में काम करने वाले कर्मचारियों के साथ ही महाकुंभ के व्यापारियों को लगाई जाएगी. वैक्सीन कर्मचारियों और व्यापारियों को महाकुंभ से पहले ही लगा दी जाएगी।

अतिरिक्त ट्रेनें-बसें ना चलने से संत नाराज

उधर, सरकार ने कुंभ को देखते हुए अतिरिक्त ट्रेनें और बसें नहीं चलाने का फैसला किया है. सरकार के इस फैसले पर साधु-संतों ने नाराजगी जाहिर की है। संतों का कहना है कि जब ट्रेनें ही नहीं चलाएंगे तो हरिद्वार श्रद्धालु कैसे आ पाएंगे. सभी श्रद्धालुओं के पास अपने साधन नहीं होते हैं. पूरे देश से हरिद्वार में ट्रेनें आनी चाहिए।

#kumbhmela. #haridwar. #uttarpradesh.

About News Desk

Check Also

बम-बम बोलबम के नारों से गूंजायमान हो गया दरभंगा का अलीनगर

देश भर में धूमधाम और हर्षोल्लास के संग मनाया गया महाशिवरात्रि का पावन त्योहार। दरभंगा …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com