Breaking News
Home / खेल / कंगारुओं को करारी मात, टीम इंडिया ने किया टी-20 सीरीज पर कब्जा

कंगारुओं को करारी मात, टीम इंडिया ने किया टी-20 सीरीज पर कब्जा

भारत और ऑस्ट्रेलिया तीन मैचों की टवेंटी-टवेंटी सीरीज पर टीम इंडिया ने अपना कब्जा जमाया है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए इस मैच में भारत ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मैथ्यू वेड की शानदार हाफ सेंचुरू की बदौलत भारत के खिलाफ पांच विकेट पर 194 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। लेकिन इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने ये स्कोर 19.4 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। 6 विकेट से मैच जीतकर भारतीय टीम ने टी20 सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। भारत ने सीरीज का पहला टी20 मैच 11 रनों से जीता था। अब दोनों टीमों के बीच तीसरा और आखिरी टी20 मैच 8 दिसंबर को सिडनी में ही खेला जाएगा।

हालांकि एक वक्त विराट कोहली के आउट होने के बाद भारत परेशानी में दिख रहा था। लेकिन हार्दिक पंड्या और श्रेयस अय्यर ने पारी को संभालते हुए मैच में भारत को जीत दिलाई। श्रेयस अय्यर ने 5 गेंदों में 1 चौके और 1 छक्के के साथ 12 रनों की पारी खेली। वहीं, हार्दिक पंड्या ने 22 गेंदों में 3 चौकों और 2 छक्कों के साथ 42 रन की पारी खेली। हार्दिक पंड्या को उनकी शानदार पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ दिया गया।

इसके अलावा शानदार ओपनिंग देते हुए शिखर धवन ने 36 गेंदों में 4 चौकों और 2 छक्कों के साथ 52 रन की पारी खेली। वहीं केएल राहुल ने 22 गेंदों में 2 चौकों और 1 छक्के के साथ 30 रनों की पारी खेली थी।

इससे पहले चोटिल एरॉन फिंच की गैरमौजूदगी में टीम की अगुआई कर रहे वेड ने 32 गेंद में 58 रन बनाए, जबकि स्टीव स्मिथ ने 38 गेंद में 46 रनों की पारी खेली थी। भारत की तरफ से टी नटराजन ने अपने चार ओवर में 20 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com