Breaking News
Home / ताजा खबर / ट्रैन यात्रियों का इंतज़ार ख़त्म फिर शुरू हुई बंद ट्रेनें

ट्रैन यात्रियों का इंतज़ार ख़त्म फिर शुरू हुई बंद ट्रेनें

एक बार फिर कोरोना की दूसरी लहर के नियंत्रण में आने के बाद रेलवे द्वारा 56 ट्रेनों का संचालन एक बार फिर से शुरू कर दिया गया है। ऐसे में यात्रियों में खुशी की लहर देखी जा सकती है, लेकिन अभी भी यात्रियों को 8 ट्रेनों का बेसब्री से इंतजार है जो कि हिसार से लुधियाना और दिल्ली जाएगी।

बता दें कि दूसरी ओर रेलवे ने दो लंबी दूरी की दुरंतों एक्सप्रेस और फिरोजपुर-अगरतला एक्सप्रेस को जल्द ही चलाने का निर्णय लिया है, जो हिसार से होकर गुजरती हैं।

यह भी पढ़ें: वजन तेजी से घटने के हो सकते हैं कई कारण, ऐसी समस्या होने पर डॉक्टर से ले सलाह

यात्रियों का कहना है कि लॉकडाउन के बाद से जो ट्रेनें चल रही हैं, उनमें दोगुना किराया भरना पड़ रहा है। ऐसे में उनकी जेब पर काफी असर पड़ रहा है। इतना ही नहीं यात्रियों ने यह तक कहा है कि अब ट्रेनों में पहले की ही तरह यात्रियों की भीड़ सफर करने लगी हैं, लेकिन किराया फिर भी कम नहीं हो रहा है। बता दें कि इस मामले में यात्रियों ने रेलवे से किराया घटाने की मांग की है।

वर्तमान में चलने वाली ट्रेनें
सुबह 4 बजे : हिसार से लुधियाना
सुबह 8 बजे : हिसार से लुधियाना
रात12:45 बजे : हिसार से अमृतसर
दोपहर 2 बजे : हिसार से दिल्ली वाया लोहारू, रेवाड़ी, गुरुग्राम होकर जाने वाली

भारत ने लगभग पूरी तरह से कोरोना के दूसरे प्रकोप पर काबू पा लिया है, लेकिन ऐसे में मास्क ना लगाना या सामाजिक दूरी को बनाए ना रखना मुसीबत को दोबारा से बुलावा दे सकता है।

जानकारी के मुताबिक ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्री लगातार इस मामले में लापरवाही बरत रहे हैं। स्टेशन पर पहुंचते ही वे मास्क का बिल्कुल ध्यान नहीं रखते और ना ही सामाजिक दूरी का इस मामले में रेलवे की तरफ से भी कोई सावधानी नहीं बरती जा रही है और ना ही उन्हें जागरूक करने के लिए यह सावधान करने के लिए बार-बार कोई अनाउंसमेंट की जा रही है। रेलवे की तरफ से 56 ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया गया है और वही अभी भी 8 ट्रेनें बंद पड़ी हैं जिनके सुचारू रूप से किए जाने वाले संचालन का इंतजार किया जा रहा है।

News 10 India

News10india में आपका स्वागत है। देश विदेश की अन्य खबरों के लिए जुड़ें news10india.com से


WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे News10India WhatsApp Network Join करें।

About news

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com