Breaking News
Home / गैजेट / Realme जल्द ही मार्किट में, 5जी कनेक्टिविटी वाला फ़ोन करेगा लॉन्च

Realme जल्द ही मार्किट में, 5जी कनेक्टिविटी वाला फ़ोन करेगा लॉन्च

पिछले कुछ समय से 5जी कनेक्टिविटी वाले फोन्स को लेकर देश में चर्चा हो रही है। साथ ही कई स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने 5जी कनेक्टिविटी वाले डिवाइसेज ग्लोबल लेवल पर लॉन्च किए हैं। इस कड़ी में अब चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रियलमी 2020 में अपने पहले 5जी स्मार्टफोन एक्स50 (Realme X50) को चीन में पेश करने वाली है। फीचर्स की बात करें तो यूजर्स को इस फोन में डुअल 5जी और डुअल पंचहोल का सपोर्ट मिल सकता है।

देश में 5जी कनेक्टिविटी उपलब्ध नहीं होने की वजह से रियलमी एक्स50 की लॉन्चिंग में थोड़ा समय लगेगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी अगले वर्ष रियलमी एक्स50 को लॉन्च करेगी और इसके बाद अन्य देशों में इस फोन को उतारा जाएगा। वहीं, दूसरी तरफ इस फोन में क्वॉलकॉम का मिड या टॉप रेंज के प्रोसेसर मिलने की उम्मीद है।

Realme X50 का टीजर:-
रियलमी इस फोन के जरिए 5जी मार्केट में अपनी पकड़ बनाना चाहती है। साथ हुवावे, शाओमी और सैमसंग जैसे बड़े ब्रांड्स को इस फोन से कड़ी चुनौती मिलेगी। आपको बता दें कि सैमसंग और हुवावे 5जी कनेक्शन वाले डिवासेज पहले ही मार्केट में उतार चुका है। लेकिन यह फोन्स भारतीय ग्राहकों के लिए उपलब्ध नहीं हैं। वहीं, दूसरी तरफ कंपनी के मुख्य अधिकारी ने चीनी टेक साइट वीबो पर रियलमी एक्स50 का टीजर जारी किया था, जिससे डुअल पंचहोल और 5जी की जानकारी मिली थी।

 


 

Redme K30 भी होगा लॉन्च:-
रियलमी के अलावा शाओमी के सब-ब्रांड रेडमी अगले वर्ष के30 5जी फोन को लॉन्च करने वाला है। हालांकि, अब तक कंपनी रियलमी एक्स50 की लॉन्चिंग और फीचर्स को लेकर आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है।

कब भारतीय बाजार में उतरेंगे 5जी फोन:-
देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनियों ने अब तक 5जी नेटवर्क को जारी नहीं किया है। इस नेटवर्क को 2017 में लॉन्च किया जाना था, लेकिन किसी कारणवश इस पर रोक लगा दी गई थी। नया साल आने वाला है, लेकिन इस 5जी स्पैक्ट्रम की ऑक्शन डेट तक सामने नहीं आई है। वहीं, दूसरी तरफ सैमसंग, वीवो और शाओमी जैसी कंपनियों द्वारा कई देशों में 5जी वाले डिवाइसेज उतारे गए हैं। देखना होगा कि कब तक इन स्मार्टफोंस को भारतीय स्मार्टफोन बाजार में लॉन्च किया जा सकता है।

https://www.youtube.com/watch?v=QD820a-QHmY

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com