Breaking News
Home / ताजा खबर / आम आदमी को राहत, लगातार पांचवे दिन सस्ता हुआ पेट्रोल, इतनी हुई डीजल की कीमत

आम आदमी को राहत, लगातार पांचवे दिन सस्ता हुआ पेट्रोल, इतनी हुई डीजल की कीमत

सेंट्रल डेस्क सिमरन गुप्ता :-   मंगलवार को लगातार पांचवे दिन पेट्रोल की कीमत में कटौती हुई है। इससे आम जनता को राहत मिली है। हालांकि डीजल की कीमत में कोई बदलाव वहीं हुआ है। आज देश के सभी महानगरों में सोमवार वाले डीजल के दाम ही लागू होंगे।

इतना सस्ता हुआ पेट्रोल
देश के महानगरों में मंगलवार को पेट्रोल का दाम पांच पैसे सस्ता हो गया है। वहीं सोमवार को पेट्रोल लगभग नौ पैसे सस्ता हुआ था और डीजल की कीमत में चार से पांच पैसे की कटौती हुई थी।


 

महानगरों में इतनी हुई पेट्रोल की कीमत
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार, आज नई दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के लिए लोगों को 72.60 रुपये चुकाने होंगे। मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 78.28 रुपये है, कोलकता में 75.32 रुपये और चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल का दाम 75.45 रुपये है।

ये हैं डीजल के दाम

आज महानगरों में सोमवार वाले डीजल के दाम ही लागू होंगे। नई दिल्ली में एक लीटर डीजल के लिए लोगों को 65.75 रुपये चुकाने होंगे। मुंबई में एक लीटर डीजल की कीमत 68.96 रुपये है, कोलकता में 68.16 रुपये और चेन्नई में एक लीटर डीजल का दाम 69.50 रुपये है।


 

बता दें कि प्रति दिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। सुबह छह बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं। पेट्रोल व डीजल के दाम में कीमत में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बादल इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com