Breaking News
Home / ताजा खबर / चार दिन SBI के बैंक रहेंगे बंद

चार दिन SBI के बैंक रहेंगे बंद

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने सोमवार को कहा कि अगर अधिकारियों की प्रस्तावित दो दिन की हड़ताल होती है तो इससे बैंक का कामकाज प्रभावित हो सकता है. सार्वजनिक क्षेत्र के चार श्रमिक संगठनों से संबद्ध अधिकारियों ने 26 सितंबर से दो दिन की हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है. हम आपको बता दे की बैंक कर्मचारियों ने 10 सार्वजनिक क्षेत्रों के बैंकों का विलय कर चार बैंक बनाने पर, पहले भी इसके विरोध में हड़ताल का आह्वान किया है.


 

भारतीय बैंक संघ (आईबीए) ने बैंक से कहा है कि ऑल इंडिया बैंक आफिसर्स कान्फेडरेशन (एआईबीओसी), ऑल इंडिया बैंक आफिसर्स एसोसिएशन (एआआईबीओए), इंडियन नेशनल बैंक आफिसर्स कांग्रेस (आईएनबीओसी) और नेशनल आर्गनाइजेशन ऑफ बैंक आफिसर्स (एनओबीओ) ने 26-27 सितंबर 2019 को बैंक कर्मचारियों की अखिल भारतीय हड़ताल का आह्वान किया है.

एसबीआई ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा, ‘‘बैंक ने अपनी शाखाओं और कार्यालयों में सामान्य कामकाज के लिये सभी व्यवस्थाएं की हैं, लेकिन हड़ताल के कारण कामकाज प्रभावित होने की आशंका है.’’


 

हम आपको बता दे ऐसे में अगर आपको बैंक का काम करना है तो 26-27 सितंबर से पहले करा लें क्योंकि 26 और 27 तारीख को गुरुवार और शुक्रवार है. यदि बैंक कर्मचारी हड़ताल पर जाते हैं तो आपको चार दिन दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. चार दिन तक बैंक बंद रहने के कारण चेक क्लीयर नहीं होंगे, डीडी/ पीओ जारी नहीं हो सकेंगे, पैसे जमा कराने और निकलाने समेत बैंक से होने वाले अन्य काम भी नहीं हो सकेंगे. ऐसे में लोग बैंक हड़ताल से पहले ही अपने काम निपटाने लें तो बेहतर होगा.

Written By: Ayushi Garg

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com