Breaking News
Home / ताजा खबर / दिल्ली में बिजली-पानी-यात्रा और सफाई के बाद अब मुफ्त मिलेगा सीवर कनेक्शन

दिल्ली में बिजली-पानी-यात्रा और सफाई के बाद अब मुफ्त मिलेगा सीवर कनेक्शन

सेंट्रल डेस्क आयुषी गर्ग:-   दिल्ली में इलेक्शन आने ही वाले है और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को बड़ा एलान करते हुए दिल्ली के उन लोगों को बड़ी राहत दी है, जिन्होंने अभी तक सीवर कनेक्शन नहीं लिया है।
मुख्यमंत्री ने एलान किया है कि दिल्ली के जिन घरों में सीवर कनेक्शन नहीं है वह 31 मार्च 2020 तक कभी भी बिल्कुल मुफ्त में सीवर कनेक्शन ले सकते हैं। इसके लिए उन्हें किसी तरह का शुल्क अदा नहीं करना होगा। इस योजना को मुख्यमंत्री मुफ्त सीवर कनेक्शन योजना का नाम दिया गया है।


 

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कई हजार परिवारों के पास सीवर कनेक्शन नहीं है, ऐसे में अगर ये परिवार 31 मार्च तक सीवर कनेक्शन लेते हैं तो इन्हें मुफ्त में कनेक्शन मिल जाएगा। इन्हें न ही कनेक्शन चार्ज, न डेवलपमेंट चार्ज और न ही कोई अन्य शुल्क देना पड़ेगा।

इसके साथ ही केजरीवाल ने यह भी एलान किया कि अब ऑड-ईवन दिल्ली में आगे नहीं बढ़ेगा। सीएम ने कहा कि अब दिल्ली की हवा ऐसी है जिसमें ऑड-ईवन की जरूरत नहीं है।


 

बता दें कि दिल्ली में पहले ही 20,000 लीटर तक पानी, 200 यूनिट तक बिजली, महिलाओं के लिए डीटीसी बसों में यात्रा और सीवर सफाई कराना मुफ्त हैं। ऐसे में केजरीवाल सरकार के इस एलान से दिल्ली के उन लोगों को बहुत फायदा होगा जिन्होंने अब तक सीवर कनेक्शन नहीं लिया है।

 

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com