Breaking News
Home / खेल / दक्षिण अफ्रीका: हाशिम अमला ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

दक्षिण अफ्रीका: हाशिम अमला ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

दक्षिण अफ्रीका के बेहतरीन ओपनिंग बल्लेबाज ‘हाशिम अमला’ ने गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने का ऐलान किया। अमला ने अपने 15 साल के करियर में 55 शतक लगाए है। अमला ने अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यु भारत के खिलाफ 2004 में किया था। अमला ने अपने 15 साल के करियर में 124 टेस्ट 181 वनडे और 44 टी-20 खेले है। अमला अफ्रीका के 33वें कप्तान थे उन्होंने कुल 349 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले है।

 

इस दौरान उन्होंने 18 हज़ार से ज्यादा रन बनाए। 2019 वर्ल्ड कप में उनके खराब प्रदर्शन की आलोचनाएं हो रही थी। वर्ल्ड कप में खेले अपने सात मैचों में उन्होंने 203 रन ही बनाए थे। जिसमें उनका औसत 50 से कम रहा और अमला वर्ल्ड कप में एक भी शतक नहीं लगा पाए थे। यह खबरें भी आ रही थी कि इसी के चलते उन्होंने संन्यास का ऐलान किया।


अमला अफ्रीका की ओर से वनडे में सबसे ज्यादा 27 शतक लगाने वाले बल्लेबाज है। इसके साथ ही दूसरे स्थान पर सन्यास ले चुके ‘एबी डिविलियर्स’ है, जिन्होंने 25 शतक लगाए हैं। अमला टेस्ट मैच शतक के मामले में दक्षिण अफ्रीका के तरफ से दूसरे नंबर पर आते हैं उन्होंने 28, तो वही पहले नंबर पर 45 शतक के साथ ‘जैक कैलिस’ का नाम आता है। अमला साउथ अफ्रीका की ओर से इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने टेस्ट में  तिहरे शतक (Triple hundred) बनाई है।

Written by- Ashish Kumar

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com