Breaking News
Home / ताजा खबर / अमेरिका की ठंड का जादुई वीडियो वायरल

अमेरिका की ठंड का जादुई वीडियो वायरल

सेन्ट्रल डेस्क, फलक इक़बाल- अमेरिका में ठंड का कहर जारी है। कुछ जगहों पर ठंड का कहर इस कदर छाया है कि वहां कि एक महिला ने जैसे ही घर के बहार कदम रखा तो जीरो तापमान की वजह से उसके गीले बाल जम गए। अमेरिका में तापमान माइनस 40 डिग्री तक पहुंच गया है। इसका सबसे ज़्यादा असर सामान्य जीवन पर पड़ रहा है।

 

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

Facebook

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर।

अमेरिका की बढ़ती ठण्ड का एक अनोखा नमूना इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। एक अमेरिकी महिला ने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट किया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि जैसे ही एक महीला अपने गीले बालों के साथ घर से बाहर निकलती है, वैसे ही उसके बाल जीरो तापमान होने की वजह से जम जाते हैं। इस सर्दी के पीछे की वजह उत्तरी ध्रुव पोलर वोर्टेक्स है।

वायरल हो रहा है ट्विटर पर वीडियो 
ये वीडियो अमेरिकी महिला टेलर स्कैलन ने अपने ट्विटर पर डाला है। वीडियो को अब तक तकरीबन 2.7 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है। वैसे अमेरिका की सर्दी से जुड़ा ये पहला वीडियो नहीं है, इससे पहले भी कई बार वीडियो सामने आ चुके हैं। इनमें से कुछ वीडियो में लोग घर में पानी को उबाल कर बाहर हवा में उछालते हैं और पानी नीचे गिरने की जगह हवा में ही बर्फ बन जाता है या सघन भाप बन जाता है। गर्म पानी को हवा में उड़ाकर बर्फ बनाने के इस प्रयोग को एमपेम्बा प्रभाव भी कहा जाता है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर बॉइलिंग वाॅटर चैलेंज के नाम से वायरल हुई थी।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com