Breaking News
Home / खेल / मेलबर्न टेस्ट के लिए टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन का ऐलान, शानदार फॉर्म के बावजूद इस बल्लेबाज को नहीं मिली टीम में जगह

मेलबर्न टेस्ट के लिए टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन का ऐलान, शानदार फॉर्म के बावजूद इस बल्लेबाज को नहीं मिली टीम में जगह

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है। वहीं दूसरे मुकाबले की कल से शुरुआत होने जा रही है। इससे पहले मेलबर्न टेस्ट के लिए टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। खास बात ये कि इस मैच में रेगुलर कैप्टन विराट कोहली की जगह अजिंक्य रहाणे टीम इंडिया की कप्तानी करने जा रहे हैं। इसके अलावा इस मैच में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को टेस्ट में डेब्यू करने का भी मौका मिला है। शुभमन गिल को पृथ्वी शॉ की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल कर लिया गया है।

इस ऐलान के बीच एक काफी हैरान करने वाला फैसला भी लिया गया है। शानदार फॉर्म में होने के बावजूद मेलबर्न टेस्ट में केएल राहुल को टीम में नहीं लिया गया है। माना जा रहा था कि केएल राहुल विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया के लिए मजबूती देने का काम करेंगे।

वहीं मेलबर्न टेस्ट को लेकर टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में चार फेरबदल दिखाई दिए हैं। शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ की बजाय मयंक अग्रवाल के साथ बल्लेबाजी की शुरुआथ करेंगे। विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत को भी अंतिम एकादश में शामिल किया गया है। वहीं ऋद्धिमान साहा भी मैदान पर खेलने वाली टीम में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो सके हैं।

ये होगी मेलबर्न टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन—-

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जेडजा, आर. अश्विन, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, मो. सिराज

वहीं कलाई में इंजकी की वजह से टीम से बाहर हुए मोहम्मद शमी की जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को टेस्ट मैच में मैदान में उतरने का मौका मिला है। मोहम्मद सिराज इस मैच से डेब्यू करने जा रहे हैं। वहीं विराट कोहली की जगह ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को टीम में शामिल किया गया है।

दरअसल टीम इंडिया के रेगुलर कैप्टन विराट कोहली अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम के साथ नहीं हैं। कोहली पिता बनने वाले हैं और अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत वापस लौट चुके हैं।

About Sakhi Choudhary

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com