Breaking News
Home / ताजा खबर / किसान सम्मान निधि रोकने पर पीएम मोदी का पश्चिम बंगाल सरकार पर निशाना, ममता बनर्जी ने किया पलटवार

किसान सम्मान निधि रोकने पर पीएम मोदी का पश्चिम बंगाल सरकार पर निशाना, ममता बनर्जी ने किया पलटवार

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर पीएम मोदी ने देश के किसानों के साथ संवाद किया। नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों को भी पीएम मोदी ने एक बार फिर से बातचीत का न्योता दिया। साथ ही पीएम मोदी ने कृषि कानूनों के फायदे गिनाते हुए किसानों से गतिरोध को खत्म करने की अपील की है। पीएम मोदी ने किसानों के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल की ममता सरकार पर तीखा निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि केवल इस बंगाल के 70 लाख किसानों को राजनीतिक वजहों से मदद नहीं मिलने दी जा रही है। किसान सहायता राशि के लिए अर्जी भी लगाते हैं लेकिन ममता सरकार राजनीतिक स्वार्थ के लिए इसे लटकाकर रख रही है। वहीं पीएम मोदी ने वार किया तो अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पलटवार किया है। ममता बनर्जी ने कहा कि आधा सच बताकर लोगों को गुमराह किया जा रहा है।

हालांकि, अपने फैसले के पीछे ममता बनर्जी ने कोई साफ कारण तो नहीं बताया बल्कि इसके इतर उन्होंने आरोपों के जवाब में मोदी सरकार पर आरोप ही जड़े। ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल की मदद के लिए कुछ नहीं किया है। जीएसटी सहित 85,000 करोड़ रुपए का फंड भी केंद्र सरकार की तरफ से रोक दिया गया है।

इस दौरान ममता बनर्जी ने कहा कि किसानों के मुद्दों पर सक्रियता से काम करने की बजाय आज पीएम ने किसानों के लिए टीवी पर चिंता दिखाई। उन्होंने कहा कि वो पीएम किसान योजना के जरिए पश्चिम बंगाल के किसानों की मदद करना चाहते हैं। लेकिन सच तो ये है कि वो आधे सच के साथ लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे थे।

ममता बनर्जी ने कटाक्ष करते हुए कहा कि तथ्य ये है कि मोदी सरकार ने पश्चिम बंगाल की मदद के लिए कुछ नहीं किया है। उन्होंने बकाया 85 हजार करोड़ रुपए में से एक अंश भी जारी नहीं किया गया है, जिसमें 8 हजार करोड़ रुपए का जीएसटी बकाया भी शामिल है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com