Breaking News
Home / ताजा खबर / अफगानिस्तान में मारा गया आतंकी आसिम उमर

अफगानिस्तान में मारा गया आतंकी आसिम उमर

अफगानिस्तन में अल कायदा का इंडिया चीफ मौलाना आसिम उमर मारा गया है. बता दे, अफगानिस्तान के नेशनल सिक्योरिटी डायरेक्टर ने इसकी पुष्टि की है, लेकिन वही तालिबान ने इनकार किया है. आसिम उमर पिछले कई साल से हिंदुस्तान के खिलाफ साजिश में शामिल रहा था. आसिम उमर आतंकी संगठन अलकायदा का इंडिया सबकॉन्टिनेंट (AQIS) चीफ था.

6 साथियों के साथ मारा गया आसिम

अफगानिस्तान के नेशनल सिक्योरिटी डायरेक्टर ने ट्वीट कर आसिम उमर के मारे जाने की पुष्टि की है, वही तालिबान ने इस बात से इनकार किया है. मौलाना आसिम,अफगानिस्तान के मूसा काला जिले में अपने 6 साथियों के साथ मारा गया. आसिम अपने साथियों के साथ तालिबान के गढ़ में मौजूद था. अफगानिस्तान के नेशनल सिक्योरिटी डायरेक्टर के मुताबिक आसिम 23 सितंबर को ही अफगानिस्तान में मौजूद अमेरिकी फौज की कार्रवाई में मारा गया जिसकी पुष्टि अब हुई है.

 

यूपी के संभल का रहने वाला था आसिम

बता दें कि आसिम का असली नाम सनाउल था और वो यूपी के संभल का रहने वाला था. 90 के दशक में आसिम घर छोड़कर गायब हो गया था. इसके बाद आसिम ने पाकिस्तान की नागरिकता ले ली थी. साल 2014 में अलकायदा के चीफ अल जवाहिरी ने आसिम उमर को इंडियन सबकॉन्टिनेंट का चीफ घोषित किया था. वह अक्सर कश्मीर और इस्लाम के नाम पर भड़काऊ बयान वाले वीडियो जारी करता था. पाकिस्तान में भी कई हमलों के पीछे इसका हाथ था. आसिम उमर अलकायदा के मौजूदा चीफ अल जवाहिरी का करीबी था और एक डॉक्यूमेंट्री में ओसामा बिन लादेने के साथ भी दिखा था.

भारत पर हमले की दी थी धमकी

साल 2015 में आसिम ने RSS और पीएम मोदी को इस्लाम का दुश्मन बता कर भारत पर हमले की धमकी दी थी. 2016 में अमेरिका ने आसिम को ग्लोबल टेररिस्ट की लिस्ट में शामिल किया था.

Written By: Ayushi Garg

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com