Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / ट्रैफिक पुलिस ने नियम तोड़ने पर पुलिस वाले के ऊपर ही चालान थोपा

ट्रैफिक पुलिस ने नियम तोड़ने पर पुलिस वाले के ऊपर ही चालान थोपा

मोटर व्हीकल एक्ट जबसे लागु हुआ है, पूरे देश में चालान की चर्चाएं है। जिसके बाद से यूपी पुलिस भी एक्शन में दिखाई दे रही है। तो वही एक खबर उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर से है जहां पर ट्रैफिक पुलिस ने नियम तोड़ने पर पुलिस वाले के ऊपर ही चालान थोप दिया। आज तक के अनुसार मेरठ जोन के एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि पुलिस वाले ट्रैफिक नियम तोड़ते पकड़े गए जिनमें मेरठ शहर के अलग-अलग थाने में मौजूद दो इंस्पेक्टर साथ सब इंस्पेक्टर कॉन्स्टेबल और हेड कांस्टेबल शामिल है चालान काटने के अलावा इनको भविष्य में ट्रैफिक नियम पालन करने की भी हिदायत दी गई है।

 

 

उन्होंने आगे कहा कि तैनात सभी सीनियर और जूनियर पुलिस वाले को ट्रैफिक नियम फॉलो करने के लिए जागरूक करने को कहा गया वहीं मेरठ पुलिस के एडीजी ने भी पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को कहां की ट्रैफिक नियम को ना तोरे वरना भुगतान करना पड़ेगा।

Image result for ट्रैफिक नियम

बता दे अहमदाबाद पुलिस और चंडीगढ़ पुलिस ने यातायात नियमों को तोड़ने वाले पुलिसकर्मियों को संदेश देते हुए सबक सिखाने के लिए चालान काटे और बिना हेलमेट के बाइक चलाते हुए मोबाइल पर बात करते हुए पुलिसकर्मी विश्वास राठौर का भी कुछ दिन पहले तस्वीर वायरल हुए थे। उन पर एक ग्यारह ₹100 का जुर्माना लगाया गया तथा भविष्य में ऐसा नहीं करने को लेकर भी सबक दिया गया।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com