Breaking News
Home / खेल / इतिहास में जगह बनाने का सुनहेरा मौका, भारतीय टीम से जुड़ी लोगो की उम्मीद

इतिहास में जगह बनाने का सुनहेरा मौका, भारतीय टीम से जुड़ी लोगो की उम्मीद

विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ICC वनडे रैंकिंग में कायम हैं, लेकिन भारत अगर अपने अगले आठ वनडे मुकाबले जीत लेता है, तो वह टीम रैंकिंग में पहले स्थान पर चल रही इंग्लैंड से सिर्फ एक अंक पीछे रह जाएगा! भारत को ऑस्ट्रेलिया से तीन और न्यूजीलैंड से पांच वनडे मैच जितने होंगे जिससे वह 125 अंक तक पहुंच सके जिसके बाद वह इंग्लैंड से केवल एक अंक पीछे रहेगा, लेकिन ऐसा तभी होगा जब भारत अपने सभी आठ मैचों में जीत प्राप्त करेगा जबकि पाकिस्तान को हारने के लिए भारत को पहले दक्षिण अफ्रीका को 5-0 से हराना होगा.

इंग्लैंड की टीम 126 अंक लेकर पहले स्थान पर हैं जबकि भारतीय टीम 121 अंक लेकर दूसरे स्थान पर. बल्लेबाजी सूची में कोहली ने पहला स्थान और रोहित शर्मा ने दूसरा स्थान कायम किया जबकि बुमराह गेंदबाजों की रैंकिंग में अफगानिस्तान के राशिद खान दूसरे और टीम के कुलदीप यादव तीसरे स्थान से काफी आगे हैं. अन्य भारतीयों में बल्लेबाज शिखर धवन नौंवें स्थान पर हैं जबकि लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल इंग्लैंड के आदिल राशिद के साथ संयुक्त छठे स्थान पर हैं. वनडे टीम रैंकिंग में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को हरा कर अपना तीसरा स्थान कायम किया है. उन्होंने एक अंक ज़्यादा हासिल किया जिससे उनके 113 अंक हो गए जबकि श्रीलंका अपने आठवें स्थान पर कायम है, लेकिन वह एक अंक गंवा चुका है जिससे उसके 78 अंक हैं. टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 12 जनवरी को सिडनी में खेलेगी.
सीरीज का दूसरा वनडे एडिलेड में 15 जनवरी को खेला जाएगा और आखिरी वनडे 18 जनवरी को मेलबर्न में खेला जाएगा. टेस्ट में कंगारुओं को हराने वाली विराट कोहली की टीम अगर वनडे में भी जीत हासिल करले तो भारतीय टीम के पास इतिहास रचने का सुन्हेरा मौका है. अगर ऐसा होता है तो विराट कोहली भारत के पहले ऐसे कप्तान होंगे जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर एक ही दौरे में टेस्ट और बाइलैटरल वनडे सीरीज में जीत दर्ज की होगी

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com