Breaking News
Home / ताजा खबर / उद्धव सरकार की ‘अग्निपरीक्षा’ आज, बहुमत परीक्षण के पहले भाजपा सांसद से मिले अजित पवार

उद्धव सरकार की ‘अग्निपरीक्षा’ आज, बहुमत परीक्षण के पहले भाजपा सांसद से मिले अजित पवार

सेंट्रल डेस्क सिमरन गुप्ता:-   उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में बनी महाविकास अघाड़ी सरकार शनिवार को विधानसभा में अपना बहुमत साबित करेगी। 288 सदस्यों के सदनमें अघाड़ी में शामिल शिवसेना के पास 56, एनसीपी के पास 54 और कांग्रेस के पास 44 विधायक हैं। इस प्रकार गठबंधन के पास कुल154 विधायकों का समर्थन है, जबकि जादुई आंकड़ा 145 का है। प्रोटेम स्पीकर बदलने पर बिफरी भाजपा, कहा सुप्रीम कोर्ट में करेंगे अपील

महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने उद्धव सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रोटेम स्पीकर पद पर कालिदास कोलम्बकरकी जगह दिलीप वालसे पाटिल को नियुक्त किया गया है जो कानूनी रूप से गलत है। उन्होंने शपथ भी नियमों के अनुसार नहीं ली। यहसरकार सभी नियमों का उल्लंघन कर रही है। इस मामले में हम राज्यपाल के पास याचिका दायर कर रहे हैं। भविष्य में हम सुप्रीम कोर्टमें भी अपील कर सकते हैं।


 

उन्होंने कहा कि विधायक किसन कथोरे विधानसभा अध्यक्ष के लिए भाजपा के उम्मीदवार होंगे। जबकि, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बालासाहब थोराट ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नाना पटोले कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे।

अजीत पवार ने भाजपा सांसद से मुलाकात पर दी सफाई

अजित पवार ने शनिवार सुबह भाजपा सांसद प्रतापराव चिकलीकर से मुलाकात की। जब अजित पवार से इस मुलाकात के मायनों केबारे में पूछा गया तब उन्होंने कहा कि यह सिर्फ एक शिष्टाचार मुलाकात थी, भले ही हम अलगअलग पार्टियों से हों लेकिन हम सभीएकदूसरे के साथ संबंध रखते हैं, फ्लोर टेस्ट पर कोई चर्चा नहीं हुई। जैसा कि संजय राउत ने कहा, हमारा गठबंधन आज सदन में हमारीसंख्या साबित करेगा।


 

बाला साहब थोराट ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नाना पटोले कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे। वहीं महाराष्ट्र महाविकास अघाड़ीके नेता थोड़ी देर में विधानसभा में विश्वास मत और विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव को लेकर चर्चा के लिए बैठक करेंगे।

उद्धव ठाकरे ने पीएम नरेंद्र मोदी ट्वीट कर जताया आभार

महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बधाई संदेश पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद। केंद्र में आप जैसे बड़े भाई और राज्य में मजबूत कैबिनेट के साथ मैंनए महाराष्ट्र के निर्माण को लेकर लगातार काम करता रहूंगा।

https://www.youtube.com/watch?v=yMh6_87UWo8&t=7s

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com