Breaking News
Home / खेल / यूएस ओपन : रोजर फेडरर एक बार फिर अंतिम 16 जगह बनाने में हुए कामयाब

यूएस ओपन : रोजर फेडरर एक बार फिर अंतिम 16 जगह बनाने में हुए कामयाब

पांच बार के चैंपियन रोजर फेडरर ने यूएस ओपन मे आसानी से अंतिम 16 में अपनी जगह बना ली.  अंतिम 16 मे रोजर फेडरर थोड़ा संघर्ष करते दिखाई दिए लेकिन, 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन फेडरर ने ब्रिटेन के डान इवांस को एक घंटे 20 मिनट तक चले मुकाबले में 6-2,6-2,6-1 से हराकर अंतिम 16 में अपनी जगह बनाई.

तो वहीं जापान के निशिकोरी को तीसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा. सातवें वरीय निशिकोरी को ऑस्ट्रेलिया के 20 साल के एलेक्स डिमिनौर ने 2-6, 4-6, 6-2, 3-6 से हराकर बाहर कर दिया. दुनिया के 38वें नंबर के खिलाड़ी डिमिनौर की यह उनके करियर की सबसे बड़ी जीत है. उन्होंने पहली बार शीर्ष दस में शामिल किसी खिलाड़ी को हराया. वह पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के चौथे दौर में पहुंचे हैं.

आपको बता दें महिलाओं में दुनिया की नंबर 1 एशले बार्टी, नंबर तीन कैरोलिना प्लिस्कोवा, नंबर दस सेरेना विलियम्स और पेट्रा मेट्रिक भी चौथे दौर में पहुंच गईं. बार्टी ने मारिया सकारी को 7-5, 6-3 से प्लिस्कोवा ने ओंस जबेयूर को 6-1,4-6, 6-4 से और पेट्रा मेट्रिक ने अनास्तासिजा सेवास्तोवा 6-4,6-3 से शिकस्त देकर प्री क्वार्ट फाइनल में प्रवेश किया. तेईस बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन सेरेना ने कैरोलिना मुचोवा 6-3,6-1 से बाहर का रास्ता दिखाया.

 


नडाल और जोकोविच भी पहुंचे तीसरे दौर में –

तीन बार के चैंपियन राफेल नडाल ने ऑस्ट्रेलिया के थानासी कोकिनाकिस के चोट के कारण हटने से अगले दौर में प्रवेश किया. अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने फ्रांसेस टियाफो को 6-3, 3-6, 6-2, 2-6, 6-3 से और डेनिल मेदवेदेव ने हुगो डेलिन को 6-3, 7-5, 5-7, 6-3 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई.

Written by – Ashish kumar

https://youtu.be/zWJUbkCJAeU

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com