Breaking News
Home / विदेश / जुनीयर ट्रंप की एलन मस्क से गुहार

जुनीयर ट्रंप की एलन मस्क से गुहार

डोनाल्ड ट्रंप के बेटे ने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति, टेस्ला और स्पेसएक्स जैसी कंपनियों के फाउंडर एलन मस्क से गुहार लगाई है। ट्रंप जूनियर का कहना है कि एलन मस्क ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनाएं, जहां उनके पिता को बैन ना झेलना पड़े। गौरतलब है कि 6 जनवरी को ट्रंप समर्थकों ने कैपिटल हिल पर धावा बोल दिया था। और घंटों चले उपद्रव के दौरान 5 लोगों की जान चली गई थी। इसके बाद ट्विटर ने ट्रंप के अकाउंट को स्थाई रूप से सस्पेंड कर दिया था। ट्विटर के बैन लगाने के बाद फेसबुक, इंस्टाग्राम, स्नैपचैट और अब यूट्यूब ने भी नागरिक सुरक्षा का हवाला देते हुए, उनके अकाउंट पर प्रतिबंध लगा दिया था।

उन्होंने स्पेस को लेकर बेहतरीन काम किया है।

डोनाल्ड ट्रंप के बेटे इंस्टाग्राम पर वीडियो पोस्ट करते हुए कहते हैं कि, आखिर एलन मस्क एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म क्यों नहीं बनाते? उन्होंने स्पेस को लेकर बेहतरीन काम किया है। और उन्होंने इस काम को अपने बलबूते पर किया है। उन्होंने बड़ी-बड़ी सरकारों से इस काम को बेहतर और किफायती तरीके से करके दिखाया है। मुझे लगता है कि, वह एक ऐसे शख्स हैं। जो ट्विटर जैसे प्लेटफार्म से कहीं बेहतर साबित हो सकता है।

तुम अमेरिका में फ्री स्पीच को बचा सकते हो- जूनियर ट्रंप

उन्होंने आगे कहा कि ऐसा नहीं है कि मैं किसी रूढ़ीवादी प्लेटफार्म की पैरवी कर रहा हूं। मैं एक ऐसा प्लेटफॉर्म चाहता हूं, जहां मैं अपने विचारों को दूसरी विचारधारा के लोगों के साथ शेयर कर सकूं। ना कि कोई ऐसा प्लेटफॉर्म जहां हमें कंट्रोल करने की कोशिश की जाए। एलन तुम आखिर ऐसा प्लेटफॉर्म क्यों नहीं बनाते हो? प्लीज एक कांसेप्ट के साथ आओ मुझे लगता है कि, तुम एक ऐसे इंसान हो जो अमेरिका में फ्री स्पीच को बचा सकते हो।

बड़ी गलतियां कर रही है टेक कम्पनियाँ- डोनाल्ड ट्रंप

सोशल मीडिया प्लेटफार्म से बैन होने के बाद डॉनल्ड ट्रंप ने कहा कि, बिग टेक कंपनियां बहुत गलती कर रही है। उन्होंने कहा था कि, इन कंपनियों का यह तरीका देश के लोगों को बांटने वाला है। और मैं पिछले काफी समय से यह बात कह रहा हूं। कि इन कंपनियों ने बहुत बड़ी गलती की है। और इससे बाकी कंपनियों में भी ऐसा ही करने का संदेश जाएगा। और इससे काफी परेशानियां पैदा हो सकती है।

क्या बोले जैक डोर्सी

वही ट्रंप को बैन करने के फैसले पर ट्विटर के फाउंडर और सीईओ जैक डोर्सी ने कहा था कि, यह एक तरह से ट्विटर की असफलता भी है। क्योंकि हम इस प्लेटफार्म पर स्वस्थ संवाद को बढ़ावा देने के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठा सके। हालांकि उन्होंने अपने इस फैसले को सही ठहराया था। जैक डोर्सी ने अपने ट्वीट में कहा था कि, वह इन बैन पर ना तो कोई जश्न मना रहे हैं, और ना ही किसी तरह का गर्व महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ट्रंप को कई बार स्पष्ट रूप से चेतावनी दिए जाने के बाद ही ,उनके ट्विटर अकाउंट को हटाया गया है।

#Elonmusk. #juniortrump. #socialmedia

About News Desk

Check Also

क्या हैं ब्रिक्स सम्मेलन जिसमें भाग लेने गए हैं मोदी?

ब्रिक्स शिखर सम्मेलन 2023 की जिसमें भारत समेत कई देश भाग लेंगे। वही पर भारत …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com