Breaking News
Home / ताजा खबर / सीएम नीतीश ने किया आर ब्लॉक-दीघा रोड का उद्दघाटन, ‘अटल-पथ’ रखा नाम

सीएम नीतीश ने किया आर ब्लॉक-दीघा रोड का उद्दघाटन, ‘अटल-पथ’ रखा नाम

शुक्रवार को बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने आर ब्लॉक-दीघा पथ का उदघाटन किया. और इस मार्ग को ‘अटल पथ’ नाम दियाता. बता दें कि ये सडक 2 साल में 397.57 करोड़ की लागत से तैयार हुई है. वहीं इसके बनने के बाद अब यहां के लोग सिर्फ 6 मिनट में 6 किमी तक का सफर तय कर पाएंगे. सीएम नीतीश के साथ साथ इस कार्यक्रम में डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद, रेणु देवी और पथ निर्माण मंत्री मंगल पांडेय भी शामिल हुए थे.  

वहीं सीएम ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि काफी वक्त से वो चाहते थे कि ये रोड़ तैयार हो जाए.लेकिन 2018 में रेलवे ने इसे मंजूरी दी. जिसके बाद ये बनकर तैयार हुई. इसके साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि फेज 2 में इस पथ को गंगा पथ और जेपी सेतु से जोड़ने पर भी काम चल रहा है. सीएम ने कहा कि आबादी और बिल्डिंग को देखते हुए नई सड़क का निर्माण कराया जा रहा है.

सीएम ने आगे कहा कि नई बनी इस सड़क का नाम  ‘अटल पथ’ रखा गया है. जिसका रास्ता भी अटल होगा. वहीं उन्होंने ये भी कहा कि यहां आने जाने में कोई दिक्कत ना हो इसके लिए रोड ओवरब्रिज का भी निर्माण कराया जाएगा. सीएम ने कहा कि सिर्फ राजधानी ही नहीं बल्कि पूरे बिहार में काम हुआ है और हमने पटना से 5 घंटों में बिहार के किसी जिले में पहुंचने का लक्ष्य तय कर लिया.

वहीं, सीएम नीतीश ने 2005 से पहले के बिहार का जिक्र करते हुए कहा कि पहले क्या था, अब देखिए बिहार अपराध मामले में 23वें नबंर पर है. पटना की वारदात पर कहा कि एसपीडी ट्रायल चलेगी और कार्रवाई होगी. इस दौरान सीएम ने डीजीपी को भी फोन लगाया और निर्देश दिया.

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com