Breaking News
Home / देश / भारतीय सेना दिवस के मौके पर बोले आर्मी चीफ- जो जवान गलवान में शहीद हुए उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा

भारतीय सेना दिवस के मौके पर बोले आर्मी चीफ- जो जवान गलवान में शहीद हुए उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा

आज भारतीय सेना दिवस है। सेना दिवस के मौके पर शुक्रवार को आर्मी चीफ एम एम नरवडे ने देश को संबोधित किया। इस दौरान सेना प्रमुख ने कहा कि, पिछले साल देश ने चीन सीमा पर एक मुश्किल का सामना किया। जिसका कड़ा जवाब दिया गया। गलवान घाटी की घटना में जो जवान शहीद हुए उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।

सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे ने अपने संबोधन में कहा कि, चीन के साथ अभी तक आठ दौर की बातचीत हो चुकी है। मुश्किल चुनौतियों के बाद भी जवानों ने हालात का सामना किया है। यहां सेना प्रमुख बोले कि, वह देश को भरोसा दिलाते हैं कि, देश की सीमाएं पूरी तरह सुरक्षित है

सेना प्रमुख बोले कि, पाकिस्तान लगातार आतंकवाद को बढ़ावा देने का काम कर रहा है। अभी भी LOC सीमा के पार आतंकी लांच पैड पर 300 से 400 आतंकी मौजूद है। लेकिन, सेना हर मुश्किल के लिए तैयार है। सीमा पर पाकिस्तान ने करीब 40 फ़ीसदी तक सीजफायर उल्लंघन को बढ़ाया है।

आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे ने अपने संबोधन में कहा कि, जम्मू-कश्मीर में करीब 200 आतंकियों को ढेर किया जा चुका है। पाकिस्तान की सीमा से सटी हुई कई सुरंगे भी सामने आई है। पूर्वोत्तर का जिक्र करते हुए सेना प्रमुख बोले कि, नॉर्थ ईस्ट में करीब 600 सिरेंडर अब तक किए जा चुके हैं। जबकि म्यांमार की सेना के साथ हाल ही में एक ज्वाइंट ऑपरेशन को पूरा किया गया है।

#armychief. #mmnarvane. #indianarmyday

About News Desk

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com