Breaking News
Home / ताजा खबर / पीएम मोदी ने काशी के ‘कोविड वॉरियर्स’ से किया संवाद, कहा- ‘दुनिया ने देखी आत्मनिर्भर भारत की ताकत’

पीएम मोदी ने काशी के ‘कोविड वॉरियर्स’ से किया संवाद, कहा- ‘दुनिया ने देखी आत्मनिर्भर भारत की ताकत’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कोविड वॉरियर्स के साथ संवाद किया। पीएम मोदी ने वाराणसी के स्वास्थ्य कर्मचारियों से संवाद के दौरान कोविड वैक्सीनेशन को लेकर उनके अनुभवों के बारे में जानकारी ली। पीएम मोदी ने इस दौरान स्वास्थ्य कर्मचारियों की जमकर तारीफ की साथ ही वैक्सीनेशन अभियान को लेकर उनके फीडबैक को भी जाना। संवाद कार्यक्रम की शुरुआत में पीएम मोदी ने अपने संबोधन में स्वास्थ्यकर्मियों के योगदान की प्रशंसा की। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि साल 2021 की शुरुआत शुभ संकल्प के साथ हुई है। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना संकट में दुनिया ने आत्मनिर्भर भारत की ताकत देखी है। आज भारत कोविड वैक्सीन के मामले में पूरी तरह से आत्मनिर्भर है और दो-दो कोरोना वैक्सीन देश के अंदर तैयार की गई हैं।

इस दौरान पीएम मोदी ने देश के कोरोना वॉरियर्स की तारीफ भी की। पीएम मोदी ने कहा कि कोविड संकट में स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े कर्मचारियों ने बिना डरे खतरे का सामना किया। पीएम मोदी ने कहा कि देश के लोगों ने मुश्किल वक्त में धैर्य के साथ काम लिया और कोरोना के खिलाफ मजबूती से लड़ाई लड़ी। देश के वैज्ञानिकों, स्वास्थ्यकर्मियों के ही संकल्प की सिद्धि है कि आज देश वैक्सीनेशन के मामले में पूरी तरह से आत्मनिर्भर है। इस दौरान पीएम मोदी ने दूसरे चरण के टीकाकरण को लेकर भी जानकारी दी। पीएम मोदी ने कहा कि देश में जल्द ही दूसरे फेज की वैक्सीनेशन ड्राइव की शुरुआत होगी और 50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को टीका लगाया जाएगा।

दरअसल देश में 16 जनवरी को कोविड वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत की गई है। भारत में इस वक्त दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन ड्राइव जारी है। देश में पहले चरण में तीस करोड़ लोगों को कोरोना की वैक्सीन देने का लक्ष्य रखा गया है। सबसे खास बात ये कि अभी तक कोरोना वैक्सीन का कोई गंभीर दुष्प्रभाव देखने को नहीं मिला है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com