Breaking News
Home / ताजा खबर / बिहार चुनाव के लिए बीजेपी का ‘संकल्प पत्र’, जानिए घोषणा पत्र की 10 बड़ी बातें

बिहार चुनाव के लिए बीजेपी का ‘संकल्प पत्र’, जानिए घोषणा पत्र की 10 बड़ी बातें

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार लगातार जारी है। तमाम सियासी दल अपने अपने दांव चलने में लगे हैं। वहीं वोटर्स को लुभाने के लिए लुभावने वादों का दौर भी जारी है। सभी सियासी दल एक के बाद एक अपने अपने घोषणा पत्र जारी कर चुके हैं। वहीं आज बीजेपी ने भी अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है।  बीजेपी की वरिष्‍ठ नेता और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया। बीजेपी ने अपने मेनिफेस्टो को संकल्‍प पत्र का नाम दिया है। निर्मला सीतारमण ने बीजेपी का संकल्प पत्र पढ़ना शुरू किया तो एक के बाद एक  बिहारवासियों के लिए वादों की फेहरिस्त गिना दी। इसके साथ ही निर्मला सीतारमण ने अपने कार्यकाल के दौरान की उपलब्धियों पर भी फोकस रखा है। बीजेपी के संकल्प पत्र का काफी संतुलित तरीके से बनाया गया है। इसमें युवाओं और किसानों पर अहम तरीके से फोकस किया गया है।

दरअसल बिहार चुनाव में पहले चरण के लिए 28 अक्‍टूबर को वोटिंग होने वाली है। ऐसे में बीजेपी ने अपना संकल्प पत्र जारी करने बिहार के लिए विजन वोटर्स के सामने रखा है। बीजेपी ने अपने घोषणापत्र के साथ ही एक वीडियो भी जारी किया है। घोषणापत्र में 5 साल में 5 लाख रोजगार देने की घोषणा की गई है। इसके अलावा किसानों की आय को दोगुना करने और बिहार में एक करोड़ महिलाओं को स्वावलंबी बनाने का भी वादा किया गया है।

बीजेपी के संकल्प पत्र की 10 अहम बातें—–

1. बिहार में कोरोना के फ्री टीके का वादा  
2. दरभंगा में एम्स के निर्माण का वादा
3. हिंदी भाषा में तकनीकी शिक्षा देने का वादा
4. तीन लाख शिक्षकों की नियुक्ति करने का वादा
5. एक लाख लोगों को स्वास्थ्य विभाग में नौकरी देने का वादा
6. तीस लाख लोगों को पक्का मकान देने का वादा
7. आईटी सेक्टर में 5 लाख लोगों को नौकरी देने का वादा
8. संकल्प पत्र में कुल 19 लाख रोजगार देने का भी वादा
9. एक करोड़ महिलाओं को स्वावलंबी बनाने का भी वादा
10. किसानों की आय को दोगुना करने का वादा

बिहार चुनाव को लेकर पटना में बीजेपी का घोषणा पत्र जारी किया गया है। इस मौके पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, पार्टी के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय समेत कई दिग्गज नेता मौजूद रहे। बीजेपी की तरफ से कहा गया है कि बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र को जनता के सुझावों को ध्यान में रखकर तैयार किया है। बीजेपी के घोषणापत्र में युवा किसान, छात्र दलित सभी वर्ग के विकास का ज़िक्र है और कई अहम वादे किए गए हैं। 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com