Breaking News
Home / खेल / IPL 2020 आज राजस्थान और हैदराबाद में होगा कड़ा मुकाबला

IPL 2020 आज राजस्थान और हैदराबाद में होगा कड़ा मुकाबला

आईपीएल 2020 में प्लेऑफ में पहुंचने के लिए लड़ाई तीखी होती जा रही है। वहीं कुछ टीमों के लिए स्थिति अब करो या मरो की हो चुकी है। ऐसा ही एक मुकाबला आज राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाने वाला है। दोनों ही टीमों के सीनियर प्लेयर इस सीजन में कुछ खास नहीं कर सके हैं ऐसे में जूनियर खिलाड़ियों पर परफॉर्मेंस का दबाव साफ देखा जा सकता है।

सनराइजर्स हैदराबाद की बात करें तो ये टीम अंक तालिका में नीचे से दूसरे स्थान पर है और नौ मैच खेलकर सिर्फ छह अंक हासिल कर सकी है। पिछले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ बड़ी जीत हासिल करने के बाद रॉयल्स को कुछ राहत मिली थी। हैदराबाद को प्ले ऑफ के लिए अपनी आशा बरकरार रखने के लिए बाकी के अपने पांचों मैचों में जीत हासिल करनी ही होगी। वहीं राजस्थान रायल्स के खिलाड़ी अपने पिछले मैच की तरह ही जीत का सफर जारी करने की भरपूर कोशिश करेंगे।

हाल ही में रॉयल्स ने दो बड़ी शिकस्त मिलने के बाद जीत से वापसी की है। वहीं हैदराबाद को पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा था। जोफ्रा आर्चर राजस्थान के लिए बॉलिंग अटैक संभाल रहे हैं। इसके अलावा श्रेयस गोपाल और राहुल तेवतिया की स्पिन जोड़ी भी अच्छा कर रही है। वहीं जोस बटलर अच्छा खेल रहे हैं लेकिन आलराउंडर बेन स्टोक्स अभी तक उम्मीद पर खरे नहीं उतर सके हैं। रोबिन उथप्पा टीम के लिए खासी परेशानी बन चुके हैं। संभव है कि इस मैच में मनन वोहरा को मौका मिल सकता है। उधर संजू सैमसन की फॉर्म को लेकर भी टीम कोई फैसला ले सकती है।

वहीं सनराइजर्स की टीम को केकेआर से मिली हार से उबरना ही होगा। कप्तान डेविड वॉर्नर इस मैच में अपनी रणनीति बदल सकते हैं। भुवनेश्वर कुमार और आलराउंडर मिशेल मार्श के बाहर होने से जाहिर तौर पर टीम पर खासा असर पड़ा है। हालांकि टीम के पास चार अहम बल्लेबाज हैं जिनमें जॉनी बेयरस्टॉ, वार्नर, मनीष पांडे और केन विलियमसन शामिल हैं।

राजस्थान रॉयल्स की टीम—-
जोस बटलर, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, एंड्रयू टाई, कार्तिक त्यागी, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), अंकित राजपूत, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडेया, महिपाल लोमरोर, ओशेन थॉमस, रियान पराग, यशस्वी जायसवाल , अनुज रावत, आकाश सिंह, डेविड मिलर, मनन वोहरा, शशांक सिंह, वरुण आरोन, टॉम कुरेन, रॉबिन उथप्पा, अनिरुद्ध जोशी और जोफ्रा आर्चर।

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम—-
डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टॉ, केन विलियमसन, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, रिद्धिमान साहा, अब्दुल समद, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, जेसन होल्डर, अभिषेक शर्मा, बी संदीप, संजय यादव, फाबियान एलेन, पृथ्वी राज यरा, खलील अहमद, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, सिद्धार्थ कौल, बिली स्टेनलेक, टी नटराजन और बासिल थंपी।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com