Breaking News
Home / ताजा खबर / कैबिनेट बैठक आज, कश्मीर को मिल सकता है स्पेशल पैकेज

कैबिनेट बैठक आज, कश्मीर को मिल सकता है स्पेशल पैकेज

कश्मीर मामले पर एक तरफ जहां सुप्रीम कोर्ट केंद्र को नोटिस जारी कर चुका है, वहीं अब बताया जा रहा है कि कश्मीर को लेकर मोदी सरकार कोई बड़ा फैसला ले सकती है. बुधवार शाम होने वाली कैबिनेट बैठक में कश्मीर के लिए स्पेशल पैकेज का ऐलान किया जा सकता है. जानकारी के मुताबिक इस पूरी बैठक में कश्मीर मुद्दे पर सबसे ज्यादा जोर दिया जाएगा.

बताया जा रहा है कैबिनेट बैठक में कश्मीर के अलावा कई अन्य मुद्दों पर चर्चा और कई अहम घोषणाएं हो सकती हैं. सरकार एफडीआई की शर्तों में कुछ ढील देने की भी फैसला ले सकती है. इसके अलावा कई अन्य सेक्टरों में भी बड़े फैसले लिए जा सकते हैं.

 


 

विपक्ष और कई संगठन आर्टिकल 370 खत्म किए जाने के बाद लगातार सरकार पर हमलावर हैं. कश्मीर को लेकर सरकार को लगभग हर दूसरे दिन कहीं न कहीं सफाई देनी पड़ रही है. ऐसे में मोदी सरकार कैबिनेट बैठक में कश्मीर को राहत देने के लिए बड़ा ऐलान कर सकती है. बताया जा रहा है कि कश्मीर के लिए करोड़ों रुपये के स्पेशल पैकेज का ऐलान संभव है. इस स्पेशल पैकेज में घाटी के अलग-अलग क्षेत्रों में विकास के लिए फंड रिलीज किया जाएगा.

कश्मीर में आर्टिकल 370 खत्म किए जाने के फैसले के बाद बैठकों का दौर भी जारी है. खुद गृहमंत्री अमित शाह भी कई बार इसे लेकर बैठक कर चुके हैं. वहीं राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी लगातार मामले पर नजर बनाए हुए हैं.

Writen by – Ashish kumar

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com