Breaking News
Home / ताजा खबर / कांग्रेस में शामिल हुए विष्णु शर्मा ने कहा- सिद्धू के पंजाब मॉडल से प्रभावित,लड़ सकते हैं कैप्टन के खिलाफ चुनाव

कांग्रेस में शामिल हुए विष्णु शर्मा ने कहा- सिद्धू के पंजाब मॉडल से प्रभावित,लड़ सकते हैं कैप्टन के खिलाफ चुनाव

पटियाला से कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ विधानसभा चुनाव में अब पूर्व मेयर विष्णु शर्मा लड़ सकते हैं।बता दें कि सोमवार को नवजोत सिंह सिद्धू की हाजिरी में अकाली दल को छोड़कर विष्णु शर्मा कांग्रेस मे शामिल हो गए हैं। दरहसल कैप्टन और परनीत कौर के विरोधी रहे विष्णु शर्मा की पटियाला शहर सीट से टिकट लगभग पक्की ही मानी जा रहा है।जल्द ही इसकी औपचारिक घोषणा हो सकती है।इस दौरान सिद्धू ने कहा कि विष्णु शर्मा के आने से पार्टी को पटियाला में मजबूती मिलेगी।इस मौके पर विष्णु शर्मा ने कहा कि वह सिद्धू के पंजाब मॉडल और सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के कामों से प्रभावित होकर घर वापसी कर रहे हैं।

आपको बता दें कि विष्णु शर्मा वर्ष 2002 से 2007 तक पंजाब में कैप्टन सरकार में पटियाला नगर निगम के महापौर रहे है।वहीं साल 2012 में वह सुखबीर बादल की अगुवाई में अकाली दल में शामिल हो गए थे और तभी से वह अकाली दल में थे।

बताया जा रहा है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में विष्णु शर्मा पार्टी से पटियाला देहात से टिकट के चाहवान थे।वहीं पूर्व अकाली मंत्री सुरजीत सिंह रखड़ा के करीबी माने जाने वाले जसपाल सिंह बिट्टू चट्ठा को पार्टी ने इस सीट से टिकट दे दिया है।जिसके बाद विष्णु शर्मा नाराज थे और कांग्रेस ने कैप्टन के विरोधी रहे विष्णु शर्मा को पार्टी में दोबारा शामिल कर लिया है।

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव में इस बार कैप्टन का गढ़ माने जाने वाले पटियाला जिले में मुकाबला दिलचस्प रहने की उम्मीद है।बताया जा रहा है कि विभिन्न विधानसभा सीटों में कैप्टन अमरिंदर सिंह को अपने ही पूर्व साथियों से चुनौती मिलेगी। फिलहाल पटियाला शहर सीट पर तो अब पूर्व महापौर विष्णु शर्मा को उतारा जाना लगभग तय ही माना जा रहा है।

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी से अकाली दल के पूर्व मेयर एवं पूर्व अकाली मंत्री सुरजीत सिंह कोहली के बेटे अजीतपाल सिंह कोहली मैदान में उतरे हैं। पटियाला से टिकट न मिलने से नाराज अजीतपाल सिंह कोहली ने अकाली दल छोड़ दी है।वहीं ज्वाइन करते ही आप ने उनकी ख्वाहिश को पूरा कर दिया है।अकाली दल की ओर से हरपाल जुनेजा मैदान में हैं,जो की जिला अकाली दल शहरी के प्रधान हैं।

About P Pandey

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com