Breaking News
Home / ताजा खबर / पंजाब विधानसभा चुनाव 2022:आप के सीएम उम्मीदवार होंगे भगवंत मान,केजरीवाल ने मोहाली में किया एलान

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022:आप के सीएम उम्मीदवार होंगे भगवंत मान,केजरीवाल ने मोहाली में किया एलान

दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सांसद भगवंत मान को आप का मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित कर दिया है। बता दें कि 21 लाख 59 हजार 437 लोगों ने मुख्यमंत्री के नाम के लिए अपना वोट दिया था।जिसमे कई लोगों ने अरविंद केजरीवाल का नाम डाल दिया था।उन वोटों को हटा दिया गया है जबकि बाकी लोगों में से 93.3% लोगों ने भगवंत मान का नाम लिया है।

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मोहाली में कहा कि 22 लाख लोगों ने मान के पक्ष में राय दी है।इसके बाद कुछ लोगों ने नवजोत सिद्धू का नाम भी लिया था।इस दौरान भगवंत मान की माता हरपाल कौर और उनकी बहन भी मौजूद रहीं।बता दें कि मंगलवार की दोपहर में केजरीवाल के एलान से पहले ही पूरे शहर में भगवंत मान के पोस्टर लग गए थे।वहीं नाम की घोषणा के बाद मंच पर केजरीवाल ने भगवंत मान को गले लगाया है।

इस दौरान भगवंत मान ने मंच पर आते ही पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल के बारे में कहा कि एंटी करप्शन के आंदोलन से एक पार्टी बनाई है।जिसने देश की दिशा और राजनीति बदल दी है।इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मेरे पंजाब को खुशहाल बना दो,भले ही मेरी ड्यूटी चौराहे पर लगा दो।आगे कहा कि जिंदगी में इतना बड़ा बदलाव कभी सोचा नहीं था।जब वह लोगों से मिलते हैं तो लोग रो देते हैं।इसके साथ ही उनका कहना है कि लोग कहते है कि हमें बचा लो।इसके साथ ही देश के पूर्व राष्ट्रपति का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि सपने वह नहीं होते हैं जो हमें नींद में आते हैं,सपने वह होते जो हमें सोने नहीं देते हैं।पंजाब को खुशहाल बनाने सपना हमें सोने नहीं देता।

भगवंत मान ने कहा कि स्टूडेंटस से लेकर व्यापारी तक को खुशहाल बनाने का उनका सपना है।जो जिम्मेदारी सौंपी गई वह इसको अच्छी तरह निभाएंगे। इसके अलावा उन्होंने कहा कि अगर हरा पैन उनके हाथ में आया तो आम लोगों के हक में चलेगा।पहला सफर है कि सरकार बनाएंगे।इसके साथ ही उन्होंने कवि सुरजीत पातर की एक कविता की दो लाइनों का जिक्र किया और कहा कि पंजाब खुशहाल बनेगा।भगवंत ने कहा कि लंदन और कैलिफोर्निया का सपना देख चुके है।सानू साड्डा पंजाब मोड दे हो।

इस खास मौके पर पार्टी के सहप्रभारी राघव चड्ढा ने भगवंत मान को सीएम घोषित किए जाने पर बधाई दी और सके बाद उन्होंने मंच से साडा सीएम भगवंत मान नारा लगाया है।इसके साथ ही भगवंत मान के जीवन से जुड़ा एक वीडियो भी मंच पर चलाया गया।जिसमे उनके परिजनों, रिश्तेदारों और आम लोगों की राय को शामिल किया गया है।

आपको बता दें कि भगवंत मान की बहन मनजीत कौर ने इस दौरान कहा कि वह खुशनसीब समझती हूं कि मेरे भाई को इतनी बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। हम आम घर पैदा हुए है।सुख दुख सब कुछ देखा है।20 साल के कॉमेडी के करियर में भी लोगों के मुद्दों को उठाया था।इसके अलावा उन्होंने बताया कि वह लोगों को दिल से खुश करना चाहते थे।कहा कि उनके परिवार से किसी ने चुनाव नहीं लड़ा था।वह पटियाला के एक निजी स्कूल में काम करती हैं।उनके स्कूल तो मोती महल के बिल्कुल पास है लेकिन वहां पर कोई दिन नहीं जाता,जहां पर लाठीचार्ज नहीं हुआ है।आगे उन्होंने कहा कि मैं वादा करती कि यह लड़ाई जब जीतेंगे तो मेरा भाई सबके चेहरे पर मुस्कान लेकर आएगा।क्योंकि मेरे भाई ने रंगला पंजाब बनाने का जो सपना देखा है,उसके लिए सहयोग की जरूरत है।

About P Pandey

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com