Breaking News
Home / ताजा खबर / जब पीएम मोदी ने कहा जानते हैं 9/11 ओर 26/11के साजिशकर्ता कहा पाए जाते हैं

जब पीएम मोदी ने कहा जानते हैं 9/11 ओर 26/11के साजिशकर्ता कहा पाए जाते हैं

 

जब न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा से पहले हाउस्टन में हुए मेगा शो के लिए सजा मंच ओर पाकिस्तान के लिए सख्त नसीहत का माध्यम बना । इस शो में भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी ने बिना दर्शाए जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सामने कहा की जो अपना देश सही से संभाल नहीं पा रहे उनको कश्मीर पर भारत के बड़े फैसले ( अनुच्छेद 370 की समाप्ति ) पर दिक्कत हो रही है।

इसी के साथ पीएम मोदी ने कहा कि यह समय आतंकवाद से लडने और उन्हें खत्म करने का समय है और वे चाहते हैं कि आतंकवाद से इस लड़ाई में डोनाल्ड ट्रंप उनका साथ दे, पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप के इस पूर्ण समर्थन के लिए स्टेडियम में मौजूद लोगो से तालिया भी बजवाई। इससे पहले फिर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी कट्टर इस्लामिक आतंकवाद को दुनिया के लिए एक बड़ा खतरा बताते हुए, इससे मिलकर लडने का आह्वान किया ओर कहा की भारत ओर अमेरिका को अपनी सुरक्षा की लिए हर कदम उठाने का अधिकार हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाउसटन में टेक्सास इंडिया फोरम कि तरफ से आयोजित “हाउडी मोदी” कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे।


 

यह एनआरजी स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में 50,000 से ज़्यादा भारतवंशी अमेरिकी जुटे थे। वह मंच भले ही अमेरिकी था पर वह मेजबानी भारत कर रहा था। इसी के साथ पीएम मोदी ने खुद ट्रंप का स्वागत किया ओर उन्हें मंच तक लेकर आए, मोदी ने ये भी कहा कि ट्रंप को दुनिया हर व्यक्ति जानता हैं दुनिया में होने वाली किसी भी चर्चा में उनका नाम शामिल होता ही हैं और इसी के साथ ट्रंप ने भी मोदी का धन्यवाद करते हुए कहा कि भारत के विकास में मोदी का कितना बड़ा योगदान है ओर उसको सराहा।

Image result for howdy modi

स्वागत संबोधन और ट्रंप के विचार को रखने के बाद दोबारा मंच संभालने पहुंचे मोदी पूरे उत्साह से भरे दिख रहे थे। उन्होंने विकास के रास्ते पर बढ़ रहे भारत की सुनहरी तस्वीर का खाका खींचा और उसी के साथ पड़ोसी देश के 370 हटाने के और उसके तिलमिलाने का जिक्र किया, मोदी ने कहा कि अनुच्छेद 370 को हटने पर देश के दोनों सदनों में पूरा दो तिहाई समर्थन मिला, जबकि राज्यसभा में सरकार के पास बहुमत नहीं है। मोदी ने इस कदम का समर्थन करने वाले सदनों के लिए मंच में खड़े लोगो से तालियां बजाने का अनुरोध किया ओर मोदी भी पड़ोसी देश पर जमकर बरसे ।

 

अबकी बार ट्रंप सरकार

भारत में मशहूर हुए “नारे अबकी बार, मोदी सरकार” की तर्ज प्रधानमंत्री ने हाउसटन मे अमेरिका राष्ट्रपति के अगले पद में चुनावों कि लिए ट्रंप की जीत की कामना करते हुए अबकी बार, ट्रंप सरकार का नारा दिया और मोदी के इतने इतना बोलते ही पूरा स्टेडियम तालियों से गूंज उठा ।

Image result for howdy modi

 

नया भारत के विकास के लिए अधीर

मोदी ने कहा कि नया भारत भारत विकास ओर तरक्की के लिए अधीर हैं और इसी के साथ भाषद के अंत में मोदी ने अपनी लिखी कविता भी पढ़ी की वो जो मुश्किलों का अंबार हैं, वहीं तो मेरे हौसले की मीनार हैं।


 

ट्रंप के लिए बोले मोदी

आज हमारे बीच विशेष अतिथि (ट्रंप) हैं। वह किसी परिचय के तो मोहताज नहीं उन्हें पूरी दुनिया जानती है, सीईओ से लेकर कमांडर इन चीफ तक स्टूडियो से लेकर वैश्विक स्तर तक, राजनीतिक से लेकर अर्थव्यवस्था और सुरक्षा तक अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने गहरा असर डाला है ।

 

ट्रंप ने भी दिखाई गर्मजोशी

भारत में मोदी सरकार ने जो आर्थिक सुधार किए है, वह बेहद अहम थे और इसी के साथ भारत के तीस लाख से ज़्यादा लोग गरीबी की रेखा से बाहर निकले है और मोदी के पिछले चुनाव की सफलता के लिए भी जीत कि बधाई दी। में अमेरिका के सबसे महान मित्रो में से एक के साथ यहां खड़े होकर रोमांचित महसूस कर रहा हूं। आज जितने मजबूत दोनों देशों के संबंध हुए हैं उतने कभी नहीं रहे हम अपने सांझ संबंधों का जश्न मना रहे थे ।

Written By: Prachi Jain

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com