Breaking News
Home / बिहार / झारखण्ड / दरभंगा / दरभंगा स्टेशन पर बिहार संपर्क क्रान्ति ट्रेन को 30 मिनट तक रोका

दरभंगा स्टेशन पर बिहार संपर्क क्रान्ति ट्रेन को 30 मिनट तक रोका

आज दरभंगा रेलवे स्टेशन पर ऑल इंडिया नन बैंकिंग जमाकर्ता संघ ने रेल रोको आंदोलन किया। जिसमें बिहार संपर्क क्रान्ति सुपरफास्ट ट्रेन को तकरीबन 30 मिनट तक रोका।

 


ऑल इंडिया नन बैंकिंग जमाकर्ता संघ ने आज 5 सूत्री मांग को लेकर दरभंगा रेलवे स्टेशन पर दरभंगा नई दिल्ली बिहार संपर्क क्रांति 12565 का चक्का जाम किया और केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ जम कर नारेबाजी किया।आंदोलन कर रहे लोगो ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम लोग नन बैंकिंग जमा कर्ता है। संघ की ओर से दरभंगा स्टेशन रेल चक्का जाम किया गया।


एग्जाम के माध्यम से केंद्र सरकार और विपक्ष दोनों को बताना चाहते हैं जनता उग्र हो चुका है जनता का पैसा सही समय पर अगर नहीं मिला तो यह जनता अभी दरभंगा और 5 जिले में उग्र आंदोलन कर रहा है। आगे उग्र रूप धारण करके प्रदेश स्तर पर दिल्ली के लाल किला से पटना के गांधी मैदान तक सरकार के खिलाफ उग्र प्रदर्शन करने का काम करेंगे।

https://www.youtube.com/watch?v=A6iHNeNfUwk&t=47s

ऑल इंडिया नेट बैंकिंग जमा करता संघ के अध्यक्ष प्रोफेसर उपेंद्र प्रसाद सिंहा ने बताया कि ’10 वर्ष पूर्व पूरे भारतवर्ष से हजारों चिटफंड कंपनियां सरकार से लाइसेंस लेकर काम कर रही थी और 2013 में सभी कंपनियां फरार हो गई। अधिकतर कंपनियां बंगाल की प्रयाग ग्रुप, रिमेक इंडिया, विश्वामित्र इंडिया, सनसाईम ग्लोबल इत्यादि तमाम कंपनियां गरीब जनता का पैसा अभी तक वापस नहीं कर पाई है। हम लोग न्यायालय में केस दर्ज की धरना प्रदर्शन किए हैं राज्य व्यापी प्रदर्शन कर चुके हैं परंतु सरकार का ध्यान अभी तक नहीं खुला हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=hHvq3n1fd50&t=14s

मुख्यमंत्री को भी ज्ञापन दिया जा चुका है। प्रधानमंत्री को भी पत्र के माध्यम से अवगत कराया गया। परंतु अभी तक निराशा ही हाथ लगी है। आज हार कर हमें रेल रोको आंदोलन करना पड़ा हैं अभी भी समय है सरकार होश में आये नहीं तो यह आंदोलन और उग्र होगा। पैसा नहीं मिलने के कारण कितने गरीब जमाकर्ता पैसे के अभाव में आत्महत्या कर चुका है।


चुनाव के वक्त अमित शाह ने उड़ीसा में घोषणा किए थे यदि हमारी सरकार बनी तो 6 माह के अंदर गरीब जनता का पैसा चिटफंड कंपनी से वापिस दिलवा देंगे। परंतु अभी तक कोई चर्चा भी नहीं हुई। विवश होकर दरभंगा, मधुबनी,समस्तीपुर सीतामढ़ी, सहरसा, पटना एवं मुजफ्फरपुर के सभी जमाकर्ता आज दरभंगा जंक्शन की पटरी पर धरना प्रदर्शन हजारों की संख्या में किया। रेल रोको आंदोलन में संघ के सचिव शैलेंद्र प्रसाद साहू, महेंद्र महतो, डॉ शशि कुमार, प्रसाद साहू, सरफराज अहमद आदि शामिल थे।


https://www.youtube.com/watch?v=Q8UwcqpsCTU

About News10India

Check Also

बम-बम बोलबम के नारों से गूंजायमान हो गया दरभंगा का अलीनगर

देश भर में धूमधाम और हर्षोल्लास के संग मनाया गया महाशिवरात्रि का पावन त्योहार। दरभंगा …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com