Breaking News
Home / अपराध / उत्‍तर-पूर्वी दिल्‍ली में धारा 144, हिंसक झड़प के बाद पुलिस सतर्क

उत्‍तर-पूर्वी दिल्‍ली में धारा 144, हिंसक झड़प के बाद पुलिस सतर्क

सेंट्रल डेस्क आयुषी गर्ग:-   नागरिकता संशोधन कानून NRC के खिलाफ राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में विरोध-प्रदर्शनों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. जामिया मिलिया इस्‍लामिया यूनिवर्सिटी के आसपास हिंसक विरोध-प्रदर्शन के बाद मंगलवार (17 दिसंबर 2019) को उत्‍तर-पूर्वी दिल्‍ली के सीलमपुर-जफराबाद में लोग सड़क पर उतर आए. इलाके में जमकर पत्‍थरबाजी की गई. इसमें आमलों के साथ कई पुलिसकर्मियों के भी घायल होने की सूचना है. अब हालात को नियंत्रित करने के लिए उत्‍तर-पूर्वी जिले में धारा 144 लगा दिया गया है, ताकि एक साथ ज्‍यादा लोग इकट्ठा न हो सकें. दिल्‍ली के ज्‍वाइंट सीपी (संयुक्‍त पुलिस आयुक्‍त) ने यह बयान जारी किया है.


 

सीलमपुर इलाके में बढ़ी पुलिस गश्‍त
सीलमपुर में मंगलवार को हिंसा भड़कने के बाद दिल्‍ली पुलिस ने सुरक्षा की माकूल व्‍यवस्‍था की है. किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए दिल्‍ली पुलिस के जवानों ने बुधवार सुबह को हिंसा प्रभावित सीलमपुर इलाके में गश्‍त की. इस इलाके में भी मंगलवार को विरोध-प्रदर्शन हुआ था जो कुछ ही देर में हिंसक हो गया था. ऐसे में पुलिस विशेष सतर्कता बरत रही है.


 

CAA-NRC को लेकर विवाद
नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर दिल्‍ली समेत देश के कई हिस्‍सों में लगातार हिंसक विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं. राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में रविवार को जामिया मिलिया इस्‍लामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों का विरोध प्रदर्शन अचानक से हिंसक हो गया था. छात्र और पुलिस के बीच झड़प के कारण दोनों पक्षों के दर्जनों लोग घायल हो गए. यूनिवर्सिटी और दिल्‍ली पुलिस की ओर से इस बाबत कई दावे किए गए. जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी की VC ने तकरीबन 200 छात्रों के घायल होने का दावा किया था. वहीं, दिल्‍ली पुलिस ने 30 जवानों के घायल होने की बात कही है. पुलिस ने एक जवान के ICU में भर्ती होने का भी दावा किया है.

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com