Breaking News
Home / ताजा खबर / अमृत महोत्सव की धूम साइकिल रैली, 2 अक्टूबर महात्मा गांधी को दी जाएगी श्रद्धांजलि

अमृत महोत्सव की धूम साइकिल रैली, 2 अक्टूबर महात्मा गांधी को दी जाएगी श्रद्धांजलि

वर्ष 2021 में भारत ने आजादी के 75 साल पूरे कर लिए। इस खास अवसर को और भी यादगार बनाने के लिए देशभर में अमृत महोत्सव के आयोजन का निर्णय लिया गया था। जानकारी के मुताबिक 11 सितंबर को अमृत महोत्सव के इस आयोजन के लिए हरी झंडी दिखाई जाएगी।

यह भी पढ़ें: जेडीयू के विधायक गोपाल मंडल ने तेजस ट्रेन में की यह शर्मनाक हरकत

बता दें कि अमृत महोत्सव के तहत सरकारी और गैर सरकारी स्तर पर कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किये जा रहें हैं। इस क्रम में सशस्त्र सीमा बल द्वारा ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत साइकिल रैली का आयोजन किया जा रहा है। सशस्त्र सीमा बल के सभी सीमांतों और अन्य स्थापनाओं के प्रतिनिधियों का 15-15 सदस्यीय दल देश के अलग – अलग हिस्सों से साइकिल के जरिये 1 अक्टूबर को दिल्ली पहुंचने का निर्णय लिया गया है। वहीं अगले दिन 2 अक्टूबर को राजघाट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने का फैसला किया गया है।

यह भी पढ़ें: 3 महीने की नव विवाहिता को उतारा मौत के घाट

बता दें कि इस साईकिल रैली में सशस्त्र सीमा बल की सीमांत मुख्यालय पटना का दल भी शामिल होगा। जिसे 11 सितम्बर को बिहार के राज्यपाल फागु चौहान राजभवन से झंडी दिखा कर रवाना करेंगे।

इस महोत्सव के लिए निकाली जाने वाली साइकिल रैली का एक दल असम के तेजपुर से, दूसरा दल गुवाहाटी और तीसरा दल सिलिगुडी से चल कर बिहार के किशनगंज जिले से होते हुए सीमावर्ती जिलों अररिया, सुपौल, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, चंपारण से उत्तर प्रदेश होते हुए नई दिल्ली के लिए रवाना होगा।

यह भी पढ़ें: पति के अवैध संबंध की वजह से पत्नी ने दी जान

इस साइकिल रैली को ध्यान में रखते हुए बिहार के अलग-अलग जिलों में फ्लैग ऑफ समारोह का आयोजन भी किया गया है। जहां कि गणमान्य व्यक्ति झंडी दिखा कर ‘साइकिल रैली’ को रवाना करेंगे।

जानकारी के मुताबिक अररिया से 7 सितम्बर को वहां के स्थानीय सांसद प्रदीप कुमार साइकिल रैली को रवाना करेंगे।
8 सितम्बर को बीरपुर में बिहार सरकार के पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री नीरज सिंह बबलू साइकिल दल को रवाना करेंगे।
वहीं 9 सितम्बर को सुपौल में बिहार सरकार के उर्जा, योजना एवं विकास मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव, 10 सितम्बर को दरभंगा में स्थानीय सांसद गोपाल जी ठाकुर, 12 सितम्बर को मुजफ्फरपुर में स्थानीय सांसद अजय निषाद, 13 सितम्बर को पिपरा कोठी मोतिहरी में पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद राधा मोहन सिंह, 14 सितम्बर को बेतिया में सांसद डॉ संजय जयसवाल और 15 सितम्बर को बगहा में विधान सभा सदस्य राम सिंह साइकिल रैली दल को रवाना करेंगे।


News 10 India

News10india में आपका स्वागत है। देश विदेश की अन्य खबरों के लिए जुड़ें news10india.com से


WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे News10India WhatsApp Network Join करें।

About news

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com